scriptकांग्रेस नेताओं की नाक में दम करने के लिए भाजपा अपनाएगी यह पैतरा | BJP protest | Patrika News

कांग्रेस नेताओं की नाक में दम करने के लिए भाजपा अपनाएगी यह पैतरा

locationखरगोनPublished: Dec 12, 2019 08:08:18 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन कर्जमाफी, मुआवजा व यूरिया के संकट पर कल कांग्रेस को घेरेगी भाजपा-भाजपा का मंडल स्तर पर खेत धरना आंदोलन होगा, किसानों की समस्याओं व कमलनाथ सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध होगा आंदोलन, सहकारी संस्था के बाहर खेतों के किनारे देंगे धरना

BJP protest

कोरोनाकाल में किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा का पहला बड़ा प्रदर्शन आज

खरगोन.
कर्जमाफी, मुआवजा और यूरिया संकट जैसी ज्वलंत समस्याओं को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरने की तैयारी की है। इन मुद्दों को लेकर १४ दिसंबर को पार्टी के प्रदेश व्यापी आव्हान पर शनिवार दोपहर 12 से तीन बजे तक मंडल स्तर पर खेत धरना आंदोलन होगा। इस आंदोलन में किसानों के साथ भाजपा पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। प्रदेश सरकार को किसानों के हित में निर्णय लेने के लिए मजबूर करेंगे। इसके अलावा सहकारी संस्थाओं के बाहर किसानों के साथ धरना भी देंगे।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रकाश भावसार ने बताया जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह राठौर के नेतृत्व में जिले के 22 मंडलों में खेत धरना आंदोलन होगा। राठौर ने इसके लिए सभी मंडल अध्यक्ष, किसान मोर्चा मोर्चा जिलाध्यक्ष नरसिंह यादव एवं किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी है। राठौर ने बताया जिन मंडलों में अभी नए अध्यक्ष का निर्वाचन नहीं हुआ है वहां वर्तमान अध्यक्ष व नवगठित मंडल में मंडल द्वारा तय पदाधिकारी के नेतृत्व में आंदोलन होगा।
सरकार में आई कांग्रेस, शुरू हो गई किसानों की उपेक्षा
राठौर ने कहा मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार अस्तित्व में आने के बाद से ही किसानों की उपेक्षा शुरू हो गई। कांग्रेस दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वादा करके सत्ता में आई। आज तक एक भी किसान का दो लाख का कर्जा माफ नहीं हुआ है। अतिवृष्टि और भीषण बाढ़ से किसान तबाह हो गया। फसलें चौपट हो गईं, मवेशी बह गए, मकान ढह गए लेकिन कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। भाजपा के आंदोलन से घबराकर सरकार ने आपदा पीडि़त किसानों को पूरा मुआवजा देने का वादा तो किया लेकिन यह भी एक धोखा ही साबित हुआ।
900 करोड़ रुपए आपदा प्रबंधन कोटे में, कांग्रेस ने 900 भी नहीं दिए
राठौर ने बताया केंद्र सरकार ने आपदा पीडि़त किसानों के लिए एक हजार करोड़ रुपए प्रदेश को आवंटित किए। 900 करोड़ रुपया पूर्व से ही प्रदेश सरकार के पास आपदा प्रबंधन कोटे में था। लेकिन आज तक किसी भी किसान को 900 रुपए तक की भी राहत नहीं दी।
यूरिया की बढ़ी मारामारी
राठौर ने कहा-यूरिया के बदले किसानों को अपमान और लाठी चार्ज का शिकार होना पड़ रहा है। यूरिया नहीं रहा। उन्हें व्यापारी से ब्लैक में खरीदने की सलाह जरूर मिल रही है। जबकि केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश को पर्याप्त मात्रा में यूरिया दिया है। जबक यूरिया ब्लैक में मिल रहा है तो सामान्य दामों में क्यों नहीं दिया जा रहा। मतलब यूरिया तो है, पर सरकार उसे ब्लैक में ही बिकवाना चाहती है। 250 रुपए कि यूरिया बोरी 450 रुपए में बिक रही है और सरकार खुले आम इस कालाबाजारी को प्रोत्साहन दे रही है।
सहकारी संस्था के बाहर देंगे धरना
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राठौर ने कहा खेत धरना आंदोलन के तहत किसानों के साथ भाजपा के मंडलों में निवासरत सभी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता प्रत्येक मंडल में एक स्थान पर किसी सहकारी संस्थाओं के बाहर खेत के किनारे धरना देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो