script

ओंकारेश्वर रोड से महू के बीच जल्द शुरू होगा ब्रॉडगेज का काम

locationखरगोनPublished: Oct 27, 2020 12:18:59 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

पूर्व की सभी सुविधाएं यथावत रहेंगीपश्चिम रेलवे के जीएम ने किया ओंकारेश्वर रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
 

Western Railway GM inspected

Western Railway GM inspected,Western Railway GM inspected,Western Railway GM inspected

खरगोन. भारतीय रेल के जनरल मैनेजर आलोक कंसल ने महू से ओंकारेश्वर रोड तक के रेल मार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए रेल्वे के भविष्य की कार्यों की जानकारी देकर बेबाक रूप से चर्चा की। कंसल ओमकारेश्वर दर्शन करने के लिए जा रहे थे।

इस दौरान ओंकारेश्वर रोड रेलवे स्टेशन पर स्थानीय नागरिक डॉ राजेन्द्र पलोड, अजय मिश्रा, कुमारी अश्विनी चौधरी, अजय मिश्रा सहित अन्य नागरिकों ने रेलवे से जुड़ी हुई समस्याओं के संबंध में चर्चा की। जिसमे जीएम ने उनकी सभी बातों को सुना और आश्वस्त किया कि रेल्वे द्वारा नागरिको की सुविधा के लिए ही प्रयास किया जा रहा है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जीएम ने कहा कि हमने उज्जैन से लेकर ओमकारेश्वर रोड तक चल रहे रेलवे के कार्य एवं यहां पर भविष्य में की जाने वाली योजनाओं का निरीक्षण किया।

रेलवे द्वारा ब्रॉड गेज का काम सेंशन है सर्वे के बाद अपने तय समय से पूर्ण कर लिया जाएगा। कुछ जगह अड़चन आ रही है। जिसको शीघ्र दूर किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में जीएम ने कहा कि रेलवे द्वारा किसी भी स्टेशन को बंद करने की अभी कोई योजना नहीं है। सनावद और ओंकारेश्वर रोड स्टेशन के बीच भी रेलवे स्टेशन निरंतर चलते रहेंगे। अभी कोरोना काल चल रहा है। इसलिए गाडिय़ों का आवागमन बंद है। उसके बाद रेलवे स्टेशनों पर गाडयि़ां नहीं रहने से बंद है। लेकिन भविष्य में यह सभी शुरू किए जाएंगे। नगर में रिजर्वेशन काउंटर खोलने के सवाल पर जीएम ने कहा कि सनावद बडवाह में रिजर्वेशन काउंटर पूर्व की तरह फिर खोले जाएंगे। जिससे नागरिकों को कहीं भी आने और जाने के लिए रिजर्वेशन की परेशानी से गुजरना नहीं पढ़े। खंडवा सनावद भोपाल रेल लाइन के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

जल्द ही इस काम को पूर्ण कर इस मार्ग पर रेल का आवागमन शुरू किया जाएगा। ब्रॉडगेज के काम का सर्वे पूर्ण किया जा चुका है। जहां पर जल्द ही ब्रॉडगेज का काम शुरू किया जाएगा। नागरिकों की सुविधा और सहूलियत के लिए रेल्वे कार्य कर रही है। उसमें नागरिक भी सहयोग करें।सनावद रेलवे स्टेशन के संबंध में चर्चा करते हुए श्री कंसल ने कहा कि सनावद रेलवे स्टेशन को देखा नहीं है। लेकिन वहां पर चल रहे कार्यों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की गई है। जहां पर जिस तेजी से कार्य पूर्ण होगा।

उसी तेजी से उस लाइन पर रेल का आवागमन शुरू किया जा सकेगा। नई रेल शुरू करने का अभी कोई प्रस्ताव नही है। केंद्र सरकार से जैसा बजट प्राप्त होता है। उसे प्राथमिकता के आधार पर उस जगह खर्च किया जाता है। रेल्वे से नागरिकों को सुलभ आवागमन मिले। इस बात के भी प्रयास किए जा रहे है। जीएम के साथ डीआरएम विनीत गुप्ता सहित महकमे के सभी विभाग के अधिकारी मौजूद थे। जीएम यहां से औकारेश्वर दर्शन के लिए रवाना हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो