scriptPatrika Update दर्दनाक हादसा: बस और आयशर में भिड़ंत, पांच मजदूरों की मौत, १० गंभीर | Bus and Eicher Accident, Death of Five Laborers | Patrika News

Patrika Update दर्दनाक हादसा: बस और आयशर में भिड़ंत, पांच मजदूरों की मौत, १० गंभीर

locationखरगोनPublished: Oct 07, 2018 01:52:20 pm

कसरावद के समीप ग्राम बलगांव में हुई दुर्घटना, २० से ज्यादा घायलों को खरगोन व धामनोद के निजी अस्पताल में कराया भर्ती

Bus and Eicher Accident, Death of Five Laborers

मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा


खरगोन/ कसरावद/ बालसमुद.
कसरावद तहसील के ग्राम बलगांव में रविवार को निजी कंपनी की बस और आयशर में जोरदार भिड़ंत हो गई। इसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई, वहीं करीब २० से ज्यादा घायल हुए हैं। घायलोंं में १० की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें इंदौर रेफर किया गया है। दुर्घटना सुबह साढ़े ८ बजे हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बलगांव स्थिति सीडीपीएल कंपनी की निजी बस श्रमिकों को छोडऩे के लिए कसरावद की ओर जा रही थी। वहीं आयशर कसरावद से खलघाट की ओर जा रहा था। दोनों वाहन तेज रफ्तार में एक-दूसरे से टकरा गए। हादसा इतना भीषण था कि चार मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं बस के क्लीनर ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। अब भी कई घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। उधर, मृतकों के शवों को लेकर कसरावद अस्पताल में परिजनों सहित श्रमिकों ने हंगामा कर दिया। दुर्घटना में हताहत हुए श्रमिकों के परिजनों को उचित मुआवजा और उनके स्थान पर नौकरी की मांग को लेकर श्रमिक अड़े हुए है। इस कारण परिजनों ने शव ले जाने से मना कर दिया। खबर लिखे जाने तक मृतकों के शव कसरावद अस्पताल में भी रखें गए हैं। यहां ऐहतियात के तौर पर अस्पताल में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसडीओपी, एसडीएम, तहसीलदार, कसरावद और बलवाड़ा टीआई आदि मौके पर मौजूद हैं।
रात की ड्यूटी कर लौट रहे थे श्रमिक
हादसे में जान गंवाने वाले मजदूर २० से २५ वर्ष की आयु के बताए जा रहे हैं। यह सभी कंपनी में रात की शिप्ट (पाली) की ड्यूटी कर घर लौट रहे थे। सुबह ८ बजे कर्मचारियों की ड्यूटी बदलती हैं। कंपनी की बस श्रमिकों को छोडऩे के लिए कसरावद की ओर आ रही थी कि यह हादसा हो गया। बस में ३५ से ४० श्रमिक बैठे हुए थे। दुर्घटना में पंकज पिता टंटू चौधरी (२०) निवासी बलगांव, अमित पिता तुकाराम मकवाने (२२) निवासी झापडी महेश्वर, राहुल पिता सुखलाल चौहान (२२) तितरान्या, रमेश पिता प्रेमलाल यादव (२५) निवासी टीकमगढ़ और बस क्लीनर लखन पिता इंदर मंडलोई निवासी ग्राम पानवा की मौत हो गई।
दुर्घटना के चलते मची चीख पुकार
दुर्घटना के चलते दोनों वाहन पलट गए थे। इसलिए मजदूरों को संभलने का मौका नहीं मिला। हादसे के चलते घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। जिन मजदूरों की मौत हुई, उनके शव भी क्षत-विक्षप्त हो गए थे।
मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा
मृतकों और घायलों को ग्रामीणों व पुलिस की मदद से कसरावद, खरगोन और इंदौर भेजा गया। इसमें चार शव कसरावद अस्पताल में पीएम के लिए लाए गए। यहां घटना के चलते फैक्ट्री करीब ५०० से ज्यादा मजदूर और मृतकों के परिजन इकट्ठा हो गए और उचित मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। हादसे की खबर मिलने के बाद इंदौर से फैक्ट्री मालिक भी पहुंचे है। मजदूरों ने बताया कि कंपनी की तीन से चार गाड़ी श्रमिकों को लाने और ले जाने के लिए हैं। ये सभी वाहन कंडम हो चुके हैं। वाहनों में जरुरत से ज्यादा श्रमिकों को बैठाया जाता है। जिसकी शिकायत कई बार कंपनी प्रबंधन से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो