scriptयात्रियों से भरी बस पलटी, मच गई चीख पुकार, 24 सीटर में बैठे थे 40 यात्री | Bus full of passengers overturned | Patrika News

यात्रियों से भरी बस पलटी, मच गई चीख पुकार, 24 सीटर में बैठे थे 40 यात्री

locationखरगोनPublished: Feb 13, 2022 01:30:33 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

देखते ही देखते मौके पर चीख-पुकार मची। राहगीरों ने बस में फंसे लोगों को खिड़कियां तोड़कर बाहर निकाला।
 
 

Bus full of passengers overturned

खरगोन/कसरावद. क्षमता से अधिक सवारियां ढो रही एक यात्री बस रेगवां और रूपखेड़ा के बीच मोड़ पर असंतुलित होकर पलट गई। 24 सीटर बस में 40 से अधिक यात्री बैठे थे। इसलिए 35 लोग घायल हुए हैं। घायलों में सबसे ज्यादा 26 विद्यार्थी हैं। जो अहिर धामनोद से रेगवां स्कूल जा रहे थे। हादसा तेज रफ्तार व अनियंत्रण की वजह से होना बताया जा रहा है। बस पलटने के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। बस प्रवेश व निकासी द्वार की ओर पलटी लिहाजा फंसे यात्रियों व विद्यार्थियों को आगे-पीछे के कांच तोड़कर बाहर निकाला गया। घायलों को कसरावद व खरगोन जिला अस्पताल रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11.30 बजे बड़वानी से कसरावद – बेडयि़ा की ओर आ रही यात्री बस (एमपी 46पी0211) रेगवा और रूपखेड़ा के बीच मोड़ पर पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वाहन की गति तेज होने से चालक संतुलन नहीं बना पाया और बस पलट गई। देखते ही देखते मौके पर चीख-पुकार मची। राहगीरों ने बस में फंसे लोगों को खिड़कियां तोड़कर बाहर निकाला। तत्काल हादसे की सूचना 108 एंबुलेंस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की सहायता से घायलों को अस्पतालों तक पहुंचाया। घायलों का इलाज कसरावद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है जबकि कुछ घायलों को जिला अस्पताल खरगोन रेफर किया है।


जाना था स्कूल, पहुंच गए अस्पताल

ग्राम अहीर की धामनोद के करीब 26 बच्चे पढऩे के लिए रोजाना ग्राम रेगवा बस से जाते हैं। शनिवार को भी सभी बस में बैठे, लेकिन स्कूल जाने से पहले यह हादसा हो गया। घायलों में सबसे ज्यादा संख्या विद्यार्थियों की ही है। इसके अलावा पांच साल की एक बच्ची को भी चोट आई है।


कांच तोड़ बाहर निकाले यात्री

प्रत्यक्षदर्शी मोहन यादव ने बताया बस रास्ते से उतर कर नीचे पलट गई। इससे निकास द्वार जमीन की ओर आ गए। अंदर फंसे यात्रियों को अगले कांच तोड़कर बाहर निकाला। जो लोग बाहर निकले व अपने परिवार के अन्य सदस्यों को बिलखते हुए तलाशे रहे। अस्पताल में भर्ती महिला ने बताया वाहन तेज गति से चल रहा था। अचानक पलटा तो सवारियां घबराई ।

यह भी पढ़ें : डीजे बंद करवाया तो बारात लेकर दूल्हा पहुंच गया थाने, बोला-दुल्हन यहीं बुलाओ

जांच करेंगे

मोड़ में बस पलटी है। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया है। अभी तक तो बस का संतुलन • बिगडऩे से हादसा होने की बात सामने आ रही है। जांच करेंगे।

-राजेंद्र बघेल, चौकी प्रभारी, खलटांका पुलिस

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87uxk5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो