नास्ता करने निकले एएसआई के सामने से गोवंश से भरा वाहन निकला, पीछा कर पकड़ा

नास्ता करने निकले एएसआई के सामने से गोवंश से भरा वाहन निकला, पीछा कर पकड़ा
Caught cattle transport in khargone

Jay Prakash Sharma | Publish: Jul, 26 2019 07:32:13 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

गोवंश परिवहन पर नहीं लग रही लगाम, आयशर में पकड़े 12 केड़े-एक सप्ताह में तीसरी बार पुलिस के हाथ चढ़े गोवंश तस्कर


बलवाड़ा (खरगोन). इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर गोवंश परिवहन जारी है। पशु तस्कर अवैध रूप से गोवंश परिवहन में लगे हैं। शुक्रवार सुबह बलवाड़ा थाना एएसआई फरीद खान नाश्ता करने थाने से निकले तो उन्हें सामने से आती हुई आयशर वाहन पर शक हुआ तो उन्होंने आयशर को रोकना चाहा, लेकिन उसने तेज गति से वाहन निकाला। जिसका पीछा कर फ रीद खान ने शासकीय अस्पताल के सामने वाहन को रोका। हालत समझते हुए ग्रामीण व बजरंग दल के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए, सूचना पर तत्काल बलवाड़ा टीआई पीसी कोलाया मौके पर पहुंचे और आयशर को ग्रामीणों और गो रक्षकों की सहायता से थाने लेकर लाए। यहां त्रिपाल खोलकर देखने पर उसमें12 केड़े निकले। वाहन के ड्राइवर करामत पिता कल्लू व साथी राजाराम पिता राधेश्याय दोनों निवासी दतोदा को गिरफ्तार किया।

पंचायत की फर्जी पर्ची बनाई
पुलिस ने चेकिंग के दौरान आयशर चालक से फर्जी पंचायत की पर्ची भी मिली, जो बकरी खरीदी की है। पुलिस का कहना है कि रोज इसी तरह से पशु तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। जिनमें आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सप्ताहभर में तीन कार्रवाई
पुलिस ने सप्ताहभर में तीन कार्रवाई में अवैध गोवंश परिवहन करते हुए वाहनों को पकड़ा। सोमवार को पांच पिकअप सहित उसमें भरे 19 पशु तथा बुधवार को एक पिकअप वाहन में 6 बैल जब्त किए थे। वहीं शुक्रवार को तीसरी बार 12 केड़ों को ले जाते हुए आयशर को पकड़ा।

दो थाने और एक चौकी, फिर भी नहीं होती कार्रवाई
क्षेत्र से लगातार पशु परिवहन से ग्रामीणों में आक्रोश है। विचारणीय प्रश्न है कि इन्दौर-इच्छापुर मार्ग पर दो थाने तेजाजी नगर व सिमरोल तथा एक चौकी चोरल होते हुए भी रोज सैकड़ों की तादाद में गोवंश तस्करी के लिए पशु परिवहन कैसे हो रहा है। नाम न छापने की शर्त पर एक गाड़ी चालक ने बताया कि हमारी गाडिय़ों की बंदी दी जाती है। इसके लिए वाहनों को कोई नहीं रोकता। ग्रामीणों द्वारा पकड़े जाने पर पुलिस छोटी धाराओं में केस बनाती है, ताकि कोर्ट से वाहन आसानी से छूट जाए।

चौकसी बढ़ा दी
शुक्रवार को पशु परिवहन करते हुए आयशर को पकड़ा है। बलवाड़ा पुलिस की ओर से मार्ग पर चौकसी बढ़ा दी गई है। अवैध कर्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
फरीद खान, एएसआई थाना बलवाड़ा


 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned