'सीएम की यात्राÓ के पहले सड़क पर आई 'भाजपा की गुटबाजीÓ

बैनर-पोस्टर में बिखरे कार्यकर्ता, युवा मोर्चा के पेरेलर, रातोंरात खड़ा हो गया नया मंडल, पार्टी पदाधिकारियों को भनक तक नहीं

By: हेमंत जाट

Published: 20 Jul 2018, 01:41 PM IST

खरगोन.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा २१ जुलाई को खरगोन पहुंचेगी। वहीं २२ जुलाई को खरगोन सहित जिले सभी विधानसभा क्षेत्रों में सीएम यात्रा के माध्यम से जनता से रूबरू होंगे। सीएम के सामने खुद की झांकी जमाने के लिए खरगोन के भाजपा नेताओं में बैनर-पोस्टर को लेकर होड़ मच गई। इसमें नेताओं के मन बीच की दूरी और गुटबाजी सड़क पर आ गई। दिलचस्प बात तो यह है पार्टी में युवा मोर्चा संगठन के पेरेलर रातोंरात एक नया मंडल खड़ा हो गया। जिसे लेकर पूरे शहर में चर्चाओं का दौर जारी है। दरअसल, पार्टी में युवाओं के लिए भाजयुमो का गठन किया गया। शहर में युवा शक्ति के नाम से बैनर-पोस्टर नजर आ रहे और इस संगठन के बारे में न तो पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारों ने कोई घोषणा की है और ना ही कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी है। खरगोन के एक बड़बोले नेता के बैनर में फोटो के साथ नीचे ' भाजपा युवा शक्ति Ó लिखा गया है। जिससे कानाफूसी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में भी खूब चर्चा हो रही है।
टिकट की जुगाड़ में जुटे आधा दर्जन नेता
शहर में पार्टी के टिकट पर चुनाव लडऩे के लिए कई नेता दौड़ में है। इसकी फेहरिस्त बढ़ती ही जा रही है। टिकट की चाह में नेताओं भी अपने आंकाओं व समर्थकों के फोटो के साथ जगह-जगह पोस्टर-बैनर टांग दिए हैं। इसमें नेताओं के बीच की गुटबाजी भी साफ देखी जा रही है। कई नेताओं ने खुद के फोटो के साथ बड़े होर्डिंग्स लगा दिए हैं। टिकट के लिए वर्तमान और पूर्व विधायक सहित व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष, नपा अध्यक्ष व महिला नेत्री भी जोड़तोड़ में लगी है।

बैनर-पोस्टर की आई बाढ़, सांसद का फोटो गायब
सीएम की रथ यात्रा को लेकर शहर में राजनीतिक बैनर-पोस्टर की बाढ़ आ गई है। इसमें डायवर्शन रोड सहित, बस स्टैंड, बावड़ी बस स्टैंड व गायत्री मंदिर चौराहे को बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है। सैकड़ों बैनर-पोस्टर लगे हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश बैनरों में खरगोन-बड़वानी सांसद का फोटो गायब है। इससे लेकर भी पार्टी गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

जुलवानिया के रास्ते जिले में प्रवेश
२१ जुलाई को जन आशीर्वाद यात्रा का जिले में प्रवेश होगा। इसे लेकर पार्टी संगठन के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। २१ जुलाई की शाम को सीएम का रथ जुलवानिया से जिले में प्रवेश करेगा। इसके बाद सेगांव और ऊन में होते हुए मुख्यमंत्री देर शाम खरगोन पहुंचेंगे। यहां रात्रि विश्राम के साथ अगले दिन २२ जुलाई को कृषि उपज मंडी में सभा को संबोधित करेंगे।

युवा शक्ति नाम का संगठन नहीं
युवाओं के लिए पार्टी में भाजयुमो का गठन किया है। खरगोन में युवा शक्ति नाम का संगठन किसने बनाया, इसकी जानकारी नहीं है।
परमजीत भाटिया, अध्यक्ष भाजयुमो

हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned