scriptमुख्यमंत्री ने कहा- 15 सालों से कुर्सी से दूर कांग्रेस नेताओं को अब रात को भी मैं सपने में आने लगा हूं | cm shivraj sing chouhan in bistan | Patrika News

मुख्यमंत्री ने कहा- 15 सालों से कुर्सी से दूर कांग्रेस नेताओं को अब रात को भी मैं सपने में आने लगा हूं

locationखरगोनPublished: Nov 27, 2018 04:07:08 pm

सीएम बोले-15 सालों की मेहनत से मप्र को संवारा, कांग्रेस के हाथ में चला गया, तो बर्बाद कर छोड़ेंगे

cm shivraj sing chouhan in bistan

CM addressing the meeting in Bistan

खरगोन/ बिस्टान. प्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम दौर में पहुंच गया है। इसके चलते अब राजनीति आरोप-प्रत्यारोप के साथ जुबानी हमला तेज हो गए हैं।
शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भगवानपुरा क्षेत्र के अनकवाड़ी (बिस्टान) और झिरन्या में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। अपने निर्धारित कार्यक्रम से साढ़े तीन घंटे देरी से पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत 15 सालों से कुर्सी से दूर कांग्रेस नेताओं को अब रात को भी मैं सपने में आने लगा हूं।
उन्होंने कांग्रेस के लिए गुनगुनाया- ए कुर्सी तेरे बिना भी क्या जीना.., करवटे बदलते रहे, सारी रात हम। बिस्टान में चौहान ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारा हमला बोला। सीएम ने कहा की कांग्रेस के सारे नेता पूछते है कि शिवराज ने क्या किया, तो आज मैं उन्हें जवाब देता हूं कि भाजपा के रा में प्रदेश में गांव-गांव तक पक्की सड़के, चौबीस घंटे बिजली और निमाड़ में सवा लाख हेक्टेयर में सिंचाई की अनेकों योजना बनाई है। कांग्रेस ने ५५ साल देश और प्रदेश में राज किया, लेकिन कभी गरीब, किसानों व आदिवासियों का भला नहीं किया। झिरन्या मेें भाजपा प्रत्याशी धुलसिंह डावर के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा के पास से हर खेत को हम हरा-भरा बनाएंगे। बिंजलवाड़ा योजना के अंतर्गत जो गांव छूटे हैं, उनका हम फिर से सर्वे कर सभी को जोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने करीब 17 मिनट सभा को संबोधित किया। जिन्हें सुनने के लिए 12 से 14 हजार ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हुई थी।
राहुल गांधी ने किया भांजे-भांजियों का अपमान: मुख्यमंत्री ने व्यापमं घोटाले पर राहुल गांधी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मप्र में राहुल गांधी सभाओं में कहते हैं कि मप्र के बेटा-बेटी नकलची है। पैसे देकर परीक्षाएं पास कर रहे हैं। यह भांजे-भांजियों का अपमान है। इसे युवा बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस या राहुल की शिवराज से दुश्मनी है, तो शिवराज से बदला लो।
मेरी बनाई योजनाएं नर्मदा में बहा देंगे
मुख्यमंत्री ने कहा, 1977 से कांग्रेस गरीबी हटाओ की बात करते आ रही, लेकिन कभी गरीबों पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि १५ सालों की मेहनत से मप्र को हमने संवारा है, यह गलती से भी कांग्रेस के हाथ में चला गया, तो बर्बाद कर छोड़ेंगे। सारी योजनाएं नर्मदा में बहा देंगे। इसी बात की चिंता मुझे है। बिस्टान में मुख्यमंत्री ने ११ मिनट भाषण दिया। इस दौरान मंच पर भाजपा प्रत्याशी जमनासिंह सोलंकी, सांसद सुभाष पटेल, पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे, जिलाध्यक्ष परसराम चौहान, सीसीबी अध्यक्ष रणजीतसिंह डंडीर, अजजा मोर्चा अध्यक्ष गजेंद्र पटेल सहित अन्य नेता मौजूद थे।
बगैर उपज बेचे 265 रुपए का बोनस
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेसी चिल्लाते फिर रहे है कि हम किसानों को कर्ज माफ कर देंगे। इनकी बातों में मत आना। उन्होंने कहा कि भाजपा ने १८ प्रतिशत पर दिए जाने वाले ऋण को घटाकर शून्य कर दिया। पिछले साल २००० रुपए क्विंटल के समर्थन मूल्य गेहूं की खरीदी की। इस बार २१०० रुपए में खरीदेंगे। चार एकड़ की जमीन वाले छोटे किसानों को गेहूं उत्पादन पर बगैर उपज बेचे भी २६५ रुपए क्विंटल के हिसाब से बोनस का भुगतान उनके खातों में किया जाएगा।
बिंजलवाडा सिंचाई परियोजना से वंचित ग्रामों के हर खेत को सिंचित किया जाएगा
झिरन्या कृषि उपज मंडी में भाजपा प्रत्याशी धूलसिंह डावर के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने आश्वास्त किया कि 745 करोड़ की बिंजलवाडा सिंचाई परियोजना से वंचित ग्रामों को भी उसमें शामिल कर हर खेत को सिंचित किया जाएगा।
सीएम ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के साथ प्रदेश सरकार के कार्यों का जिक्र मंच से किया। उन्होंने बताया कि छोटे काश्तकार जो अपनी उपज मंडी में न ले जाते हुए खुले मार्केट में बेंच देते थे, अब उन्हें पंजीयन के बिना ही उनके बैंक खाते में बोनस की रकम डाल दी जाएगी। उन्होंने कहा किसान कांग्रेस की दो लाख की ऋण मुक्ति को गंभीरता से न लें। क्योंकि हमने तय किया है कि किसान ऋण समाधान योजना के माध्यम से प्रदेश के सभी किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा संबल योजना के तहत 77 लाख परिवारो का 6800 करोड़ रुपया बिजली बिल माफ किया गया। इसके अलावा प्रदेश सरकार हर बीमारी का नि:शुल्क उपचार पर लाखों रुपये प्रदान करती है। दुर्घटना होने पर चार लाख की वित्तीय मदद, दाह संस्कार हेतु चार हजार का आर्थिक सहयोग, गर्भवती माताओं बहनों को पौष्टिक आहार के लिए आर्थिक मदद, मेडिकल पॉलिटेक्निक सहित सभी तरह की नि:शुल्क उच्च शिक्षा, छात्राओं को स्कूटी, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तथा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के माध्यम से प्रदेश के लाखों परिवारो को हर मुमकिन लाभ प्रदान किया गया। सीएम चौहान ने कहा कि भविष्य में हमारी सरकार हर मजदूर, किसान एवं आदिवासी भाइयों के बैंक खातें में इतना पैसा डालेगी कि प्रदेश में कोई गरीब ही नहीं रहेगा। अत: आप लोग अपनी अपनी पासबुक देखते रहे, आपका मामा न जाने कब और कितनी राशी आपके खाते में डाल दे। कार्यक्रम के दौरान बिलखेड, तितरानिया, पुतला, कोठा, बमनाला, धूपी, मालीपुरा, राजपुरा, झेंडिया तथा भापसी ग्राम के करीब 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
यह थे मौजूद- सभा को जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि धन्नालाल खतवासे, उपाध्यक्ष दुलीचंद बांके, भाजपा मंडल अध्यक्षद्वय टेवलराम चौहान, विजय पटेल, भीकनगांव नगर पंचायत अध्यक्ष दीपक ठाकुर, दिलीप जोशी, जितेंद्रसिंह तोमर, मंजू शुक्ला, तथा विकाश शर्मा सहित कई वरिष्ट नेताओं ने सं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो