scriptdemand – यदुवंशियों ने युद्धों में दिखाया है पराक्रम, अहीर रेजीमेंट का हो गठन | Congress leader Arun Yadav demanded formation of Ahir Regiment | Patrika News

demand – यदुवंशियों ने युद्धों में दिखाया है पराक्रम, अहीर रेजीमेंट का हो गठन

locationखरगोनPublished: Sep 12, 2020 06:38:28 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

मांग को लेकर पूर्व सांसद अरूण यादव ने रक्षामंत्री को पत्र लिखकर अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग उठाई

Assigned memo

Assigned memo

खरगोन. यादव समाज की वर्षों पुरानी मांग अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर देश में यादव सांसदों द्वारा केंद्रीय रक्षामंत्री को पत्र लिखकर अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग उठाई जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को यादव समाज जिला खरगोन के प्रतिनिधिमंडल ने मिलकर पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव को इस संबंध में अवगत कराया । इस पर यादव ने रक्षा मंत्री राजनाथसिंह को पत्र लिखा और यादव रेजिमेंट गठन की मांग की।

उन्होंने पत्र में लिखा कि यदुवंशियों का इतिहास हमेशा प्रेरणादायी रहा है। कई युद्धों में अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए देश की अखंडता के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं। 1962 के विश्व प्रसिद्ध रेजागंला युद्ध क्षेत्र में 114 यादव चीन से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। इसके फलस्वरूप मेजर सैतानसिंह को परमवीरचक्र से सम्मानित किया गया। इसी प्रकार वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध में यादव समाज के वीर योद्धा लांस नायक राजेन्द्रसिंह यादव घुघरियाखेडी ने लड़ते हुए प्राण न्योछावर कर दिए। इसके लिए उन्हें सेना मेडल से नवाजा गया है।

इसलिए गठन की मांग
समय-समय पर यह मांग उठती रही है कि यादव जाति के शौर्य को देखते हुए अहीर यादव रेजिमेंट का गठन होना चाहिए। यादव समाज जिला खरगोन की प्रतिनिधि गोपाल पटेल, राजाराम यादव, कमल यादव, दिनेश यादव, अनिल यादव एवं नरेंद्र यादव मौजुद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो