script

निमाड़ में राहुल गांधी का दौरा आज, जानिए कैसे रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

locationखरगोनPublished: Oct 30, 2018 01:46:56 pm

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, एक हजार से अधिक पुलिस अधिकारी व जवानों की लगाई ड्यूटी, दोपहर तीन बजे हेलीकॉप्टर से आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

Congress President Rahul Gandhi's first visit to Nimar today

Congress President Rahul Gandhi’s first visit to Nimar today

खरगोन.
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचार की हैसियत से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला दौरा मंगलवार को होगा। वे खरगोन में मेला ग्राउंड पर आम सभा को संबोधित करेंगे। इस आयोजन को लेकर पिछले चार-पांच दिनों से दिनरात तैयारियां चल रही थी। सभा में करीब दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कांग्रेस पदाधिकारी कर रहे हैं। राहुल गांधी की सभा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। समूचे मेला ग्राउंड छावनी में तब्दील हो गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। इसके अलावा मंच से लेकर पांडाल और कार्यकर्ताओं के प्रवेश गेट पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। राहुल गांधी सहित पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ हेलीकॉप्टर से दोपहर ३ बजे दामखेड़ा स्थित हेलीपेट पर उतरेंगे। यहां से कार में सवार होकर मेला ग्राउंट स्थित सभास्थल पर पहुंचेंगेे। पार्टी के संभागीय प्रभारी मथुरादास जोशी के मुताबिक खरगोन में राहुल गांधी की यह पहली सभा होगी। इसमें वे संकल्प सभा के माध्यम से युवा, किसान और क्षेत्र की जनता को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि २९ साल पहले १९८९ में मेला ग्राउंड पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया था। इसके बाद अब क्षेत्र की जनता राहुल गांधी को सुनेगी।
दिग्गी को छोड़ बाकी नेता आएंगे
कार्यक्रम मेंं कांग्रेस के प्रदेश के सभी बड़े नेता आएंगे। इसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांतिलाल भूरिया, अजयसिंह, दीपक बावरिया, संजय कपूर, अरुण यादव समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के आने पर संशय रहेगा। स्थानीय नेता के रूप में पार्टी जिलाध्यक्ष और भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी, कसरावद विधायक सचिन यादव, भगवानपुरा विधायक विजयसिंह सोलंकी, वरिष्ठ नेता रवि जोशी सहित अन्य आदि उपस्थित रहेंगे।

४० फीट चौडा मंच, डेढ़ लाख वर्गफीट में टेंट
सभा स्थल पर आकर्षक मंच सहित टेंट लगाकर भव्य पांडाल बनाया गया है। पार्टी के पूर्व प्रवक्ता रवि नाइक ने बताया कि सभा के लिए ४० फीट चौड़ा और सात फीट ऊंचा मंच बनाया गया है। इसमें पार्टी के करीब २० से ज्यादा बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए डेढ़ लाख वर्गफीट में टेंट लगाया गया है। राहुल गांधी, खरगोन में पूरे एक घंटे रहेंगे। गांधी के अलावा कमलनाथ और सिंधिया भी सभा को संबोधित कर सकते हैं।
बॉक्स…
चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात
सुरक्षा की दृष्टि से मैदान और हेलीपेड पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगया गया है। एएसपी शशिकांत कनकने ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत एक हजार पुलिस अधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं। इनमें चार एसपी, आठ एएसपी, २० डीएसपी और ३० टीआई रेंक के अधिकारी सहित अतिरिक्त पुलिस फोर्स और एसपीजी टीम की ड्यूटी लगाई गई है, जो पूरे समय हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। इसके अलावा पांडाल में कार्यकर्ताओं के पहुंचने के लिए जो गेट बने हैं, वहां कैमरों से वीडियो रिकॉडिंग की जाएगी।

तीन घंटे डायवर्ट रहेगा मार्ग
मेला ग्राउंड पर सभा के चलते कसरावद रोड पर ट्रैफिक डायर्वट किया जाएगा। यह भीड़ की संख्या के हिसाब से होगा। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दोपहर एक से चार बजे के बीच तीन घंटे के लिए मार्ग को डायवर्ट किया जा सकता है। यदि भीड़ पहले आती है, तो मार्ग को पूर्व समयानुसार बंद किया जा सकता है। इस रूट पर बीटीआई रोड से मुक्तिधाम छोटी पुलिया और सुखपुरी का मार्ग वाहनों के लिए चालू रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो