महंगाई पर 'कांग्रेसÓ मौन, जनता बोल रही 'त्राहीमामÓ

पीसीसी के आह्वान पर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन और बंद का आयोजन, खरगोन में जन्मदिन की पार्टी मनाते नजर आए नेता

By: हेमंत जाट

Published: 20 Feb 2021, 09:36 PM IST

खरगोन.
पेट्रोल-डीजल सहित रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के कारण आम जनता परेशान है। मध्यवर्गीय परिवारों का महंगाई के चलते बजट गड़बड़ा गया है। इस मुद्दे पर केंद्र और सरकार के खिलाफ शनिवार को पूरे प्रदेश में कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए बंद का आह्वान किया गया। निमाड़ अंचल में खरगोन को छोड़कर खंडवा, बुरहानपुर और बड़वानी में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और दुकानों को बंद कराया। जगह-जहगह रैली निकाल ज्ञापन सौंपे गए। खरगोन में 'कांग्रेसÓ मौन रही। यहां नेता जन्मदिन की पार्टी और भोज का आंनद उठाते देखे गए। कसरावद व बिस्टान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और बाइक को धकेल कर सांकेतिक प्रदर्शन किया।
उल्लेखनीय है कि जिले में दो पूर्व मंत्री और चार विधायक (एक निर्दलीय) होने के बावजूद कोई भी बड़ा नेता कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर बंद कराने आगे नहीं आया। आपसी गुटबाजी में बंटे नेता जनता की समस्याओं को भूल गए। हालांकि पिछले महीने किसान आंदोलन के समर्थन में खरगोन विधायक रवि जोशी के नेतृत्व में एक बड़ी ट्रैक्टर रैली निकाल कर अपनी उपस्थित दर्ज कराई थी।

पूर्व मंत्री अपने घरों में व्यस्त, मुख्यालय से बनाई दूरी
कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव और पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ भी प्रदर्शन से दूर रही। शनिवार को सचिन यादव बोरावा में थे, लेकिन प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए। उनके समर्थकों द्वारा कसरावद में रैली निकाल ज्ञापन सौंपा गया। साधौ सुबह ही इंदौर में आयोजित पत्रकारिता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जिले से बाहर चली गई थी। उनका कहना था कि मंडलेश्वर में कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन दिया है। इंदौर में कार्यक्रम नहीं होता तो मैं भी मौजूद रहती।

जोशी ने मनाया जन्मदिन, समर्थकों के बीच घिरे रहे
शनिवार को खरगोन विधायक रवि जोशी ने अपना जन्मदिन मनाया। समर्थकों के हाथों मालाएं पहनी। मिठाई खाई और ठहाके लगाए। दिनभर यह मजमा चलता रहा। जोशी के यहां भोज में पार्टी जिलाध्यक्ष झूमा सोलंकी भी मौजूद रही।

आंदोलन करेंगे
जनता की हर समस्या कांग्रेस की समस्या है। किसान, गरीब और मजदूरों के हित में संघर्ष किया और आगे भी करेंगे। महंगाई के खिलाफ बड़ा आंदोलन जिले में जल्द ही होगा।
रवि जोशी, विधायक खरगोन

सूचना थी
संगठन की तरफ से सूचना थी। लेकिन एक दिन पहले ही नर्मदा जयंती कार्यक्रम होने से सभी विधायक व्यस्त थे। सभी ब्लॉक अध्यक्षों को बोल था कि वह महंगाई के विरोध में रैली निकाल ज्ञापन दें।
झूमा सोलंकी, जिलाध्यक्ष और भीकनगांव विधायक

Congress
हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned