scriptProtest – काम कराकर भुगतान नहीं करने पर ठेकेदारों ने किया हंगामा | contractors created a ruckus when company was not paid work done | Patrika News

Protest – काम कराकर भुगतान नहीं करने पर ठेकेदारों ने किया हंगामा

locationखरगोनPublished: Sep 19, 2020 03:02:44 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

ठेकेदारों ने कहा- अफसरों के लगा चुके चक्कर, कोई निष्कर्ष नहीं निकला

Protest contractors

Protest contractors

खरगोन. सनावद नगर के सोलंकी कॉलोनी स्थित बिंजलवाड़ा माइक्रोलिफ्ट परियोजना के मुख्य ऑफिस पर कंपनी के ठेकेदारों ने जीवीपीआर कंपनी द्वारा उनकी राशि का भुगतान नहीं करने पर हंगामा किया। करीब 10 से अधिक ठेकेदारों ने वहां पहुंचकर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलने पर सब ने थाने में आवेदन देने की बात कही।

बिंजलवाड़ा लिस्ट इरिगेशन परियोजना का काम जिव्हीपीआर के अधिनस्थ एजेंसी कर रही है। कंपनी द्वारा भुगतान नहीं करने पर सोलंकी कॉलोनी स्थित ऑफिस में ठेकेदारों ने खूब हंगामा किया। ठेकेदारों ने बताया परियोजना की मुख्य ठेकेदार जिव्हीपीआर द्वारा उनसे और अन्य छोटी ठेकेदार एजेंसियों से पाइप पर सीमेंट कोटिंग, डेटिंग, पेंटिंग सहित अन्य कार्यो के लिए निर्धारित दर पर एग्रीमेंट किए थे। अब एग्रीमेंट अनुसार कार्य कराए जाने के बावजूद उचित भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में कलेक्टर कार्यालय से लेकर विभागीय अधिकारियों तक गुहार लगाई गई।

भुगतान के लिए भीकनगांव, सनावद एवं हैदराबाद स्थित मुख्यालय तक दौड़े,। पिछले दिनों कलेक्टर से मिलकर भुगतान करने के लिए ज्ञापन दिया था। इसके बाद कंपनी ने 15 सितंबर तक भुगतान करने का आश्वासन दिया। ठेकेदार भरत सिंह, अवधेश तिवारी ने बताया कंपनी के अधिकारी एग्रीमेंट के अनुसार भुगतान नहीं करते हुए नए बिल बनाने की बात कह रहे हैं। इससे लाखों रुपए की अनावश्यक कटौती की जा रही है। इस संबंध में जिव्हीपीआर कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल कुमार तिवारी से बात की, तो उन्होंने बताया संबंधित कंपनियों का भुगतान करने को कहा गया है। मगर वे इसके लिए तैयार नहीं है। जबकि कंपनी भुगतान के लिए तारीख दिए जा रही है।

ठेकेदारों के दिए बिल में संशोधन किया है। वह ठेकेदार स्वीकार नहीं कर रहे। हमारी एमडी से चर्चा हो रही है, समझौते के बाद भुगतान हो जाएगा।
– वीआर घोष, जनरल मेनेजर, जीवीपीआर इंजिनियरिंग सनावद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो