scriptअब मेले का आनंद लेना है तो लगाकर जाना होगा मॉस्क, तोड़ा नियम तो गेट पर ही लगेगा जुर्माना | Corona began to scare again | Patrika News

अब मेले का आनंद लेना है तो लगाकर जाना होगा मॉस्क, तोड़ा नियम तो गेट पर ही लगेगा जुर्माना

locationखरगोनPublished: Feb 23, 2021 08:45:24 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

फिर डराने लगा कोरोनाबिना मॉस्क मेले में किया प्रवेश तो लगेगा 50 रुपए जुर्माना-कोनोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया निर्णय

Corona began to scare again

खरगोन. जिला स्तरीय प्रबंधन समूह की बैठक हुई।

खरगोन.
यदि आप नवग्रह मेले का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको यहां अनिवार्य रूप से अब मॉस्क पहनकर ही जाना होगा। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो प्रवेश द्वार पर ही आपकी जेब ढीली होगी। मंगलवार को विवेकानंद सभाहॉल में हुई जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में निर्णय लिया गया है कि मेले में बगैर मॉस्क आने वाले लोगों से 50 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।
यह बैठक कलेक्टर अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में हुई। सभी सदस्यों ने महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के संक्रमण पर चिंता जताई। समिति सदस्यों ने स्थानीय नवगृह मेले में आने वाले नागरिकों को लेकर भी चिंता व्यक्त की। निर्णय लिया गया मेले में अब बिना मास्क के प्रवेश निषेध होगा। प्रवेश मार्ग पर ही जांच होगी। बिना मास्क वालों पर नगर पालिका 50 रुपए जुर्माना करेगी। मास्क देगी। एक दल मेले के अंदर भी निगरानी करेगा। दुकानदारों का कोरोना टेस्ट होगा। यदि दुकानदार मॉस्क का उपयोग नहीं करते हैं तो 100 रुपए जुर्माना लेंगे। बैठक में एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल, अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी, समूह सदस्य आदि मौजूद थे।
महाराष्ट्र से आने वाले मार्ग पर होगी जांच
कलेक्टर ने भीकनगांव व खरगोन एसडीएम के अलावा सीएमएचओ को निर्देश दिए कि महाराष्ट्र से आने वाले सभी मार्गों पर कोरोना की जांच शुरू कर दें। पूर्व की तरह टेस्टिंग पाइंट भी लगाए जाएंगे।
यह निर्णय भी हुए
-श्रीकृष्ण टॉकीज में फिर से टेस्टिंग सेंटर शुरू होगा।
-मेला स्थल, पशु बाजार में आने वाले व्यापारियों का टेस्ट अनिवार्य होगा।
-मेले में दुकानदारों का टेस्ट प्रति सप्ताह करेंगे।
-धारा.144 लागू है। कार्यक्रमों को लेकर अनुमति लेना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो