scriptलूट, नकबजनी और मोटर साइकिल चोर गिरोह को पकड़ा | crime news in Khargone | Patrika News

लूट, नकबजनी और मोटर साइकिल चोर गिरोह को पकड़ा

locationखरगोनPublished: Aug 10, 2019 12:40:46 pm

वारदात…कोतवाली पुलिस ने नौ आरोपितों को गिरफ्तार, एक पिस्टल सहित नगदी बरामद, खरगोन व भीकनगांव में वारदात करना कबूला

crime news in Khargone

कोई हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाया, तो कोई खिसाने लगा।

खरगोन.
शहर सहित आसपास के कस्बों में लूट, नकबजनी और मोटर साइकिल चुराकर लोगों की नाक में दम करने वाले बदमाशों के गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। कुल नौ आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इनसे एक पिस्टल सहित पांच बाइकें जब्त की है। कार्रवाई कोतवाली पुलिस द्वारा की गई।
टीआई ललितसिंह डागुर ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहर में चोरी की वारदातें हो रही थी। पुलिस द्वारा रात्रि गश्त के माध्यम से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही थी। आठ अगस्त को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राधावल्लभ मार्केट में दो युवक चोरी की बाइक के साथ घुम रहे थे। पुलिस ने घेराबंदी कर दो आरोपी अरुण पिता जगदीश कुमावतऔर उसके पीछे बैठे आरोपी बंटी उर्फ कृष्णपाल पिता श्यामलाल पाल दोनों निवासी मोतीपुरा को पकड़ा गया। इसमें अरुण के पास से चोरी की बाइक (एमपी०९ क्यूए-१०३२) जब्त की, जो उसने २८ जुलाई को जलाल पिता काले खान के यहां से चुराई थी। बंटी की तलाशी लेने पर जेब से एक पर्स मिला था। जिसमें जाबीर का आधार कार्ड मिला था। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने नकबजनी व बाइक चोरी की सात-सात वारदामें करना कबूल किया। आरोपी बंटी ने २२ जुलाई को इंदिरा नगर हनुमान मंदि के पास सूने मकान में नकबजनी कर चोरी की वारदात की थी। इसके अलावा भीकनगांव में एक बैंक मैनेजर की बाइक चुराई थी। इसी तरह पुलिस ने तीसरे आरोपी अमन पिता रामू माली निवासी सुतार गली को बाइक चोरी के मामले में बस स्टैंड से पकड़ा। जिसने बाइक क्र. एमपी ११ एमआई ८५०५ चुराई थी। कडी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस ने कुल ९ आरोपितों को धदरबोचा। इस गैंग ने लूट, नकबजनी सहित चोरी की एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दिया है।
नवग्रह मंदिर के पास की लूट
पुलिस कार्रवाई में लूट के तीन आरोपितों को पकड़ा है। इनमें आरोपी चिराग उर्फ केकडिया पिता अनीश शेख, राहुल उर्फ मंगा पिता बबलू मराठा, जितेंद्र उर्फ रटालिया पिता रमेश वास्कले को हिरासत में लिया है। लूट की यह वारदात २ अगस्त को हुई थी। फरियादी राजेश पिता रामलाल निवासी भादली मेनगांव के साथ तीनों ने मारपीट करते हुए रुपए और मोबाइल आदि लूट लिए थे।
नशे की लत से पकड़ाया, हाथ जोड़ बोला- मैंने नहीं की चोरी
पिछले दिनों श्रीकृष्ण टॉकिज तिराहे पर आयलपेंट की दुकान पर एक चोर घुस गया था। यहां से थ्रिनर और सुलेशन आदि के डिब्बे चोर हुए थे। पुलिस ने नशे के आदि आरोपी मकोड़ी को पकड़ा, जो हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा कि मैं सुलेशन का नशा करता हूं, लेकिन चोरी नहीं की। टीआई ने बताया कि श्रीकृष्ण टॉकिज की उक्त दुकान में आरोपी तीन से चार बार इस तरह की चोरी की चुका है।
इन्हें किया गिरफ्तार
केकडिया उर्फ चिराग पिता अनीस खान, राहुल पिता बबलू मराठा दोनों निवासी औरंगपुरा, मकोडी उर्फ साबीर पिता सलीम निवासी खजरना इंदौर, शिवराम पिता गणपत निवासी बनवाड़ा मानकपुरा ऊन, बंटी उर्फ कृष्णा पिता श्याम पाल, अरुण उर्फ टाइगर पिता जगदीश निवासी मोतीपुरा, जितेद्र वास्कले, अमन पिता रामू निवासी तालाब चौक।
सात नकबजनी की वारदातें
फरियादी घटनास्थल आरोपी
दाऊद पिता मोहम्मद याकुब अजुमन नगर केकडिया उर्फ चिराग
राहुल बबलू मराठा
निकिता अभिषेक जैन गौरीधाम कॉलोनी मकोड़ी उर्फ साबिर
अली हुसैन पिता मोहसीन श्रीकृष्ण टॉकिज मकोड़ी उर्फ साबिर
सजेंद्र त्रिलोकसिंह बावड़ी बस स्टैंड शिवराम गणपत
राकेश राजेंद्र भावसार बावड़ी बस स्टैंड शिवराम गणपत, ऊन
जाकीर पिता साबीर संजय नगर बंटी, अरुण मोतीपुरा
राहुल उदय आलोने इंदिरा नगर बंटी पाल, मोतीपुरा
बाइक चोरी
फरियादी घटनास्थल आारोपी
हेमेंद्र नागेश रामसेठ रामसेठ मोहल्ला अमन रामू, तालाब चौक
मोहनलाल बाबूलाल गांधी नगर अमन रामू
अर्पण पाटीदार न्यू राधावल्लभ बंटी पिता श्याम पाल
जलाल काले खान संजय नगर अरुण उर्फ टाइगर
सोनू रमेशचंद्र भीकनगांव बंटी उर्फ कृष्णा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो