scriptसोता रहा किसान परिवार, घर में घुसे बदमाश तीन लाख का माल लेकर भाग निकले | crime news khargone | Patrika News

सोता रहा किसान परिवार, घर में घुसे बदमाश तीन लाख का माल लेकर भाग निकले

locationखरगोनPublished: Apr 14, 2018 02:02:14 am

ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं रुक रहा चोरियों का सिलसिला, पुलिस की रात्रि गश्त पर जाहिर की ग्रामीणों ने नाराजगी

crime news khargone

crime news khargone

सनावद (खरगोन). नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में विगत 6 माह से लगातार चोरी की वारदातें बढ़ गई है। वही पुलिस द्वारा इस मामले में कोई सफलता नहीं मिलने पर लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात्रि में ग्राम बोदगांव में किसान के घर में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। चोर यहां से तीस हजार नकद एवं करीब दो लाख अस्सी हजार की आभूषण ले गए। किसान अपने घर में परिवार सहित सो रहा था। चोरों ने सोए हुए परिवार के बीच दीवार में बनी अलमारी का ताला तोड़ कर घटना को अंजाम दे दिया। किसान हिम्मतसिंह ने बताया कि मैं और मेरी बेटी हम सब एक ही कमरे में सोए थे। उसी जगह पर हमारी खटिया से महज दो से तीन फीट की दूरी पर अलमारी में लगे ताले को चोरों ने तोड़ दिया एवं उसमें रखे तीस हजार रुपए नकद सहित दस ग्राम सोने की झुमकी, ढाई तौले सोने की पांचाली, सोने की चेन, सोने का गणेशजी का पेंडिल, पांच जोड़ी चांदी की पायजेब, सोने की नाक की बाली, चांदी के सिक्के ले गए हैं।
हिम्मतसिंह ने बताया कि तीन बजे मेरी नींद खुली तो देखा कि आलमारी खुली पड़ी है। फिर अंदर जाकर देखा तो पेटियों का सामान भी अस्त-व्यस्त था। मैंने घर वालों व आसपास के लोगों को आवाज लगाई। देर रात 100 डायल को सूचना दी। वह भी चार बजे घटना स्थल पर पहुंच कर खोजबीन की।
डिलेवरी के लिए आई बेटी के आभूषण भी चोरी
पीडि़त किसान ने बताया कि घर में बेटी को डिलेवरी होने वाली थी। वह भी हमारे साथ रह रही थी। उसके आभूषण भी उसी अलमारी में रखे थे। बदमाश उसके आभषूण भी चुराकर भाग निकले।
खेत की मेड़ पर मिले खाली डब्बे
चोर वारदात के बाद खाली डब्बों को गांव के समीप खेत की मेड़ पर फेंक गए थे। डायल 100 ओर ग्रामीणों ने मेड़ के पास ज्वैलरी के खाली डिब्बे मिले। इससे प्रतीत होता है कि चोर चोरी करने के बाद नदी की ओर भागे। ग्रामीण सकभागसिंह चौहान, डॉ. हरेसिंह चौहान, उत्तमसिंह, सरपंच लालचंद मालवीय ने बताया कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में चोरियों का ग्राफ बढ़ा है। इसके पहले भी ग्राम से एक बाइक चोरी चली गई है। वही ग्राम छापरा, बमनगांव, बासवा, नलवा ढकलगांव में भी दिनदहाड़े चोर चोरियों की वारदातें हो चुकी है। लेकिन पुलिस अभी तक एक भी चोरी का सुराग नहीं लगा पाई।
ग्रामीणों में बढ़ रहा भय
लगातार चोरी की वारदातों से ग्रामीणों में भय व्याप्त है। पुलिस सुस्त और चोर चुस्त नजर आ रहे हंै। आए दिन चोरियों की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में भय का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जुए सट्टे का कारोबार भी खूब फल-फूल रहा है। जिसे पुलिस भी रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो