scriptफिर विवादों में आई सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’, इस बार तोड़ दी मूर्ति, लोगों में आक्रोश | dabang 3 movie controvercy production team broke statue | Patrika News

फिर विवादों में आई सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’, इस बार तोड़ दी मूर्ति, लोगों में आक्रोश

locationखरगोनPublished: Apr 08, 2019 04:20:42 pm

Submitted by:

Faiz

फिर विवादों में आई सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’, इस बार तोड़ दी मूर्ति, लोगों में आक्रोश

dabang 3 shooting news

फिर विवादों में आई सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’, इस बार तोड़ दी मूर्ति, लोगों में आक्रोश

खरगोनः मध्य प्रदेश के महेश्वर में सलमान खान की फिल्म दबंग 3 के कुछ सीन शूट किये गए। एक सप्ताह तक चली इस की शूटिंग आए दिन किसी न किसी विवाद में घिरी रही। फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद रविवार को एक बार फिर नया विवाद खड़ा हो गया। दरअसल, शूटिंग पूरी होने के बाद प्रोडक्शन टीम द्वारा अहिल्या घाट से सेट से संबंधित सामान निकाला। इस दौरान किले में बनी पत्थर की मूर्ति का हाथ टूट गया। इस घटना की जानकारी लगने के बाद स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखी गई। बता दें कि, इससे पहले भी इसी घाट पर शूटिंग के दौरान शिवलिंग पर तखत रखने का विवाद प्रदेशभर में काफी गरमा चुका है।

dabang 3 shooting news

लोगों ने की FIR दर्ज करने की मांग

मूर्ति का हाथ टूट जाने के संबंध में नाराज हुए लोगों ने कलेक्टर को इस घटना को लेकर ज्ञापन सौंपा और प्रोडक्शन कंपनी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। उधर, नर्मदा किनारे बने मंदिर और घाट की देखभाल करने वाले खासगी ट्रस्ट के स्थानीय मैनेजर ने कहा है कि, ‘प्रोडक्शन की ओर से जो डिपाजिट राशि जमा की गई है, उसी से हम इस नुकसान की पेनल्टी जमा कराएंगे। बैंगलोर के कारीगरों द्वारा मूर्ति बनवाई गई थी, एक बार फिर उन्ही कारीगरों से मूर्ति का पुननिर्माण कराया जाएगा। इसमें जो भी खर्च होगा वही पेनल्टी के रूप में फिल्म प्रोडक्शन से वसूला जाएगा।’


7 दिन चली शूटिंग

दरअसल, फिल्म शूटिंग से पहले प्रोडक्शन द्वारा स्थानीय प्रशासन से अनुमति ली गई थी, जिसमें प्रशासन की ओर से फिल्म प्रबंधन को ये हिदायत दी गई थी कि, शूटिंग के दौरान किसी भी धरोहर को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए प्रशासन ने 29 शर्तों के आधार पर अनुमति दी थी। इसके बावजूद भी 1 से 6 अप्रैल तक महेश्वर के नर्मदा घाट, किला परिसर और अन्य स्थानों पर चली। इस दौरान ये शूटिंग कई विवादों में घिरती रही। आपको बता दें कि, यहां फिल्माए गए शॉट्स के लिए बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, अरबाज खान, एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के अलावा शरत सक्सेना जैसे कलाकारों ने हिस्सा लिया था।

dabang 3 shooting news

ये हुए खास विवाद

1 अप्रैल से शुरु हुई शूटिंग में सबसे पहला विवाद 2 अप्रैल को हुआ, जब फिल्म प्रोडक्शन द्वारा नर्मदा घाट पर झंडे लगाने के लिए लोहे के मोटे तारों से पुरातात्विक धरोहर को बांध दिया था, इससे धरोहर को नुकसान का खतरा था, जिसका लोगों ने खासा विरोध किया था। इसके बाद 3 अप्रैल को फिल्म प्रबंधन द्वारा राजबाड़ा में देवी अहिल्या बाई की राजगादी और देव पूजा स्थल पर आने-जाने के दरवाजे बंद करा दिये गए थे। जिसपर लोग काफी नाराज हुए थे। वहीं, नर्मदा घाट पर साधु-संतों पर फिल्माया जाने वाला एक गाना भी विवादों में रहा। इसके बाद 4 अप्रैल को शूटिंग के दौरान शिवलिंग पर तखत रखकर उसपर खड़े होने का विवाद भी काफी चर्चा में आया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो