दीपावली पर तीन दिन दुकान लगाने की छूट दी

सहायता... ठेला व्यवसायियों ने नपा सीएमओ व थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन

सनावद (खरगोन). दिवाली पर्व पर तीन दिन भवानी मार्ग पर दुकानें लगाने के लिए ठेला व्यवसायियों ने नपा सीएमओ और थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने तीन दिन ठेला संचालकों को दुकान लगाने की छूट दी। नगर के समस्त फल एवं अन्य व्यवसायियों ने नगर पालिका अधिकारी राकेश चौहान और थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी को ज्ञापन दिया। जिसमें बताया गया कि दीपावली का त्योहार आ चुका है। पूरे नगर में सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है जिससे व्यवसायियों को दुकान लगाने के लिए उपयुक्त जगह नहीं मिल रही है। जिससे काम धंधा भी प्रभावित हो रहा है। दुकानदारों ने हाथ ठेला लगाकर व्यवसाय करते हैं। इसलिए माता मंदिर से मुख्य मार्ग भवानी रोड पर बीच में दुकान लगाने की अनुमति दी जाए। प्रतिवर्ष जिस प्रकार सभी दुकान दुकान लगाते हैं। जिससे रोजगार चल सके त्योहार के समय होने वाली से परेशानी से बचा जा सके। दुकान लगने से यातायात में कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं होगा। इसकी भी जवाबदारी हम दुकानदार लेते है। सीएमओ राकेश चौहान ने बताया कि दुकानदारों की मांग को अध्यक्ष व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराकर निर्णय लिया जाएगा। वहीं टीआई राजेन्द्र सोनी ने बताया कि सभी ठेला संचालक अपनी दुकानें नगर पालिका द्वारा निर्धारित स्थान पर लगाकर व्यवसाय कर सकते हैं। साथ ही यातायात में अवरोध पैदा नहीं हो ऐसे प्रयास रहे। गौरतलब है कि शहर में इन दुकानों के लिए स्थायी जमीन आवंटित करने पर विवाद हो रहे हैं।

गरीब बस्ती में मिठाई व पटाखे बांटे
सनावद. लायंस क्लब सनावद स्नेह और लॉयनेस क्लब की सदस्यों ने गरीब बस्तियों में जाकर दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में मिठाई, मिट्टी के दीपक और पटाखों का वितरण किया। अध्यक्ष अनिता जैन ने कहा कि दीपावली पर्व की खुशियां हर घर में मने और प्रत्येक घर दीपों से रोशन हो। यही पर्व की सार्थकता है। क्लब सदस्यों ने महिलाओं के साथ उनके घरों के सामने नयनाभिराम रंगोलियां भी बनाईं। क्लब सदस्यों ने इनपुन भोगांवा रोड, चांदनीपुरा क्षेत्र की बस्तियों में जाकर परिवारों को मिठाई, दीपक और बच्चों को पटाखे वितरित किए। पटाखे मिलने पर बच्चों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। इस अवसर पर भारती परिहार, दीपिका वर्मा, उषा पारीख, अनुपमा वर्मा उपस्थित थीं।

Jay Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned