scriptएमपीईबी की खामी से मांग-आपूर्ति में संतुलन नहीं, 43 डिग्री गर्मी में कटौती का दंश झे रहे शहरवासी | Department claims - no overloading | Patrika News
खरगोन

एमपीईबी की खामी से मांग-आपूर्ति में संतुलन नहीं, 43 डिग्री गर्मी में कटौती का दंश झे रहे शहरवासी

विभाग का दावा- कोई ओवरलोडिंग नहीं, मेंटेनेंस के चलते बंद की थी बिजली-शहर में 30 मेगावॉट और पूरे जिले में 250 मेगावॉट की जरूरत, गुरुवार को ब्रजविहार टाउनशीप के पास ग्रीड पर किया गया मेंटेनेंस

खरगोनMay 21, 2022 / 07:32 pm

Gopal Joshi

Department claims - no overloading

खरगोन. तेज गर्मी के कारण सड़कों पर उभरने लगी मृग मारिचिका।

खरगोन.
दो लाख आबादी वाले शहर को इन दिनों भीषण गर्मी के बीच अक्सर बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ रहा है। 43 डिग्री तापमान के बीच अचानक गुल हुई बिजली ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। हाल ही में शहर के बिस्टान रोड, खंडवा रोड, उमरखली रोड एरिया में सुबह 7 से 8.30 बजे तक बिजली बंद रही। 43 डिग्री तापमान के बीच कटौती का खेल जारी है। एक दिन पूर्व शाम को भी कुछ इलाकों में बिजली बंद की गई थी। विभाग इसे मेंटेनेंस बता रहा है जबकि मांग और आपूर्ति में संतुलन नहीं बनने के कारण यह हालात बन रहे हैं।
एमपीइबी के श्रीकांत भारस्कर ने बताया गुरुवार सुबह ब्रज विहार टाउनशीप क्षेत्र के इएपसी ग्रीड पर मेंटेनेंस किया गया था। पीटीआर (पॉवर ट्रांसफार्मर) की सप्लाई को बंद किया था। मांग और आपूर्ति की कोई समस्या नहीं है। शहर में 30 मेगावॉट और जिले में करीब 250 मेगावॉट की खपत हो रही है।
सुबह-सुबह गर्मी से बेहाल हुए शहरवासी
जिले में अभी अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास है। दिन के साथ रातें भी तप रही है। रात करीब 2 बजे तक सीमेंट कांक्रीट के मकान ठंडे नहीं होते। ऐसे में सुबह-सुबह ही राहत मिलती है। बजरंग नगर के महेश सोहनी, बिस्टान नाका क्षेत्र के रवि बघेल ने बताया सुबह करीब दो घंटे बिजली बंद रही। इसके चलते परेशानी झेलनी पड़ी।
कटौती से कहां क्या परेशानी
सिंचाई : सिंचाई के लिए ग्रामीण क्षेत्र में 10 घंटे सप्लाई का दावा है। असल में 5 सो 6 घंटे बिजली मिल रही है।
घरेलु : मांग अधिक होने की स्थिति में घरेलू बिजली कट रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तीन-चार घंटे कटौती हो रही है।
उद्योग : औद्योगिक क्षेत्र में 24 घंटे बिजली सप्लाई होने की बात कही गई। जबकि मेंटेनेंस के चलते रोजाना एक से दो घंटे कटौती होती है।
और इधर कटौती के बीच भीषण गर्मी छुड़वा रही पसीने
जिले में सूरज की तपीश कम होने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को भी अधिकतम तापमन 44.5 व न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा नजर आया। डायवर्शन रोड पर तेज धूप के कारण मृग मारिचिका नजर आई।

नहीं है लोड शेडिंग
-बिजली को लेकर लोड शेडिंग के हालात नहीं है। गुरुवार को मेंटेनेंस के चलते सुबह 7 से 8.30 बजे तक ब्रज विहार के ग्रीड पर काम चला था। कुछ इलाकों में बिजली प्रभावित हुई थी। -श्रीकांत बारस्कर, कार्यपालन यंत्री, खरगोन

Home / Khargone / एमपीईबी की खामी से मांग-आपूर्ति में संतुलन नहीं, 43 डिग्री गर्मी में कटौती का दंश झे रहे शहरवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो