हर घर में बन रही थी शराब एक जगह पर MP की सबसे बड़ी कार्रवाई

हर घर में बन रही थी शराब एक जगह पर MP की सबसे बड़ी कार्रवाई

Rajiv Jain | Publish: Apr, 15 2019 08:25:06 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

खरगोन जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 200 जवानों ने कार्रवाई कर 20 घरों से 42 लाख की देशी शराब की जब्त, एक गिरफ्तार, दो फरार

कसरावद. (खरगोन). कसरावद तहसील के ग्राम भीलगांव में लंबे समय से रूप से देशी (हाथ भट्टी) शराब बन रही थी। सूचना मिलने के बाद सोमवार सुबह 5 बजे आबकारी और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से दबिश दी। भारी मात्रा में अवैध देशी शराब सहित महुआ लहान आदि शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई। कई घरों में शराब की भट्टी धधक रही थी। छापामार कार्रवाई के दौरान 770 लीटर कच्ची हाथ भट्टी शराब व 500 ड्रमों में भरा 72 हजार किलोग्राम महुआ लहान व गुड़ में मिलाने वाला नौशादर बरामद किया गया। इसकी कीमत 42 लाख 11 हजार 600 रुपए बताई जा रही है। जिले में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हैं। आबकारी एडिशनल कमिश्नर नागेश्वर सोनकेशरी ने बताया, कार्रवाई के दौरान दो आरोपी बाइक छोडक़र भाग खड़े हुए, वहीं एक आरोपी भोला पिता बदिया (50) को गिरफ्तार किया है। आबकारी विभाग ने जिले में करीब 10 अवैध कच्ची शराब के अड्डों को चिह्नित किया गया था। जिनमें भीलगांव कच्ची शराब बनाने का सबसे बड़ा अड्डा है। यहां शराब के ठिकानों का पता लगाने के लिए अधिकारियों ने सिविल डे्रस में रुकी की और फिर प्लॉनिंग के साथ दबिश दी। पुलिस और आबकारी के आला अधिकारी के साथ लगभग 200 जवान पहुंचे थे। सुबह जब एक साथ सभी भीलगांव पहुंचे, तो वाहनों का काफिला देख ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned