scriptमां जगतजननी के दरबार में उमड़ रही श्रद्धालुओं की आस्था | Faith of devotees thronging the court of maa Jagat Janani | Patrika News

मां जगतजननी के दरबार में उमड़ रही श्रद्धालुओं की आस्था

locationखरगोनPublished: Oct 24, 2020 11:24:24 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

माता के दरबार में उमड़ रही भक्ति और आस्था, कराएंगे कन्या भोजन
 

The court of Jagat Janani was decorated

The court of Jagat Janani was decorated

खरगोन. नगर सहित ग्रामीण इलाकों में नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। वहीं शहर से करीब दो किमी दूर जयंती माता मंदिर और कालांका माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है। पंडालों और मंदिरों में कोरोना महामारी को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। शुक्रवार को सप्तमी के मौके पर शहर में कन्याभोज का आयोजन भी हुआ। साथ ही पंडालों में मां भवानी का महाआरती कर महाप्रसाद बांटा।

दुर्गा मंदिरों में भक्तों तांता
जयंति माता मंदिर व कालका मंदिर में श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई। श्रद्धालू रात्रि आरती के लिए भी मंदिर पहंच रहे है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने नगर से लेकर मंदिर तक सड़क किनारे लाइट की व्यस्था कर रखी है। कालिका माता मंदिर व शीतला माता मंदिर, जय स्तंभ चौराहा, कंवर कॉलोनी, तारा नगर समिति द्वारा आरती की जा रही है। जिसमे बड़ी मात्रा में श्रद्धालु आ रहे है, पूरे नौ दिन श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है और रात.दिन पूजा अर्चना का दौर लगा रहता है।

कन्याओं को भोजन कराने का निर्णय लिया
शारदीय नवरात्रि के पावन दिनों में श्रद्धालु शक्ति की भक्ति में जुटे हुए हैं। नवरात्रि महोत्सव अब समापन की ओर है। नगर सहित ग्रामीण अंचलो के मंदिरों में जहां सुबह से ही भक्तों की कतार मां के दर्शन के लिए लग रही है। वही नगर से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित जयंती माता के दरबार में दर्शन के लिए सैकड़ों श्रद्धालु पैदल पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को सप्तमी होने से मां की विशेष पूजा-अर्चना किया गया। सप्तमी अष्टमी नवमी को मानाने के बाद नवरात्रि के समापन पर कोरोना के कारण भंडारों का आयोजन सीमित स्थानों पर ही हो रहा है। माता विराजमान कराने वाली विभिन्न समितियों ने भंडारा न कराते हुए केवल कन्याओं को भोजन कराने का निर्णय लिया है। शनिवार को नवमी पर माता का विसर्जन शुरू किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो