script

कर्ज से परेशान हो किसान ने कीटनाशक पीकर मौत को गले लगाया

locationखरगोनPublished: Apr 25, 2019 06:57:10 pm

गोगांवा थाने के दसनावल का मामला, जांच में जुटी पुलिस

Farmer Suicide in Khargone Madhya pradesh

Farmer Suicide in Khargone Madhya pradesh

खरगोन. गोगांवा थाने के दसनावल में बुधवार को कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि वह कर्ज से परेशान था। गोगांवा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दसनावल के किसान दीलू पिता सांईराम बंजारा (34) ने मंगलवार को अपने खेत पर कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। दीलू की मां नीराबाई, पत्नी गिरिजा ने आरोप लगाते हुए कहा-साहूकारों से लिए अलग-अलग कर्ज के कारण परेशान होकर दीलू ने यह कदम उठाया है। परिजनों ने यह भी कहा कि परिवार के पास 8 से 10 एकड़ जमीन थी। परिजन ने बताया कि आए दिन साहूकार कर्ज वसूल करने के लिए बार-बार दबाव बना रहे थे। हाल ही में दीलू ने गेहंू की फसल निकाली। 30 क्विंटल उपज निकली। उपज को देखकर साहूकारों ने रुपए वसूलने के लिए बार-बार फोन लगाए। दीलू ने आत्महत्या का कदम उठाया। परिजनों के आरोपों के आधार पर पुलिस जांच में जुटी है।
लंबे समय से दे रहे थे ब्याज
दीलू की मां व पत्नी ने बताया साहूकारों से लिए गए ऋण का ब्याज दीलू लंबे समय से चुका रहा था। कुछ ऋण तो दीलू के पिता रोइदास ने लिया था। उनकी मौत के बाद भी दीलू ब्याज की राशि चुका रहा था। मूलधन से ज्यादा ब्याज की राशि चुकाई, लेकिन वसूली अब भी जारी है।
खेत से आता हूं कहा और लौटा ही नहीं
मां नीराबाई ने कहा-बुधवार सुबह दीलू खेत पर जाने का बोलकर निकला। देर तक नहीं लौटा तो खेत जाकर देखा, उसका शव मिला। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे यहां मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद शाम को शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
दीलू की मौत में कर्ज जैसी बात आ रही है, पुलिस हर बिंदु पर जांच करेगी। दीलू के बैंक संबंधी दस्तावेज भी जांचेंगे। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट होगा।
दिलीप गंगराड़े, टीआई, गोगांवा

ट्रेंडिंग वीडियो