scriptमप्र में यहां किसानों ने भरी ललकार, करेंगे आंदोलन | Farmers here in MP, will protest | Patrika News

मप्र में यहां किसानों ने भरी ललकार, करेंगे आंदोलन

locationखरगोनPublished: Jul 05, 2021 07:48:33 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

-अल्पवर्षा से नष्ट हो रही फसल, गहराया जल संकट, प्रशासन सुस्त, भाकिसं उतरेगा सड़कों पर

Farmers here in MP, will protest

खरगोन. बैठक में चर्चा भाकिसं के सदस्य।

खरगोन.
मानसून आने के बाद मौसम बेरुखा है। अल्पवर्षा के चलते जिले में फसलें बर्बादी की कगार पर पहुंच गई है। गांव-गांव जल संकट गहराने लगा है। हर तरह पानी को लेकर हाहाकार मची है, लेकिन व्यवस्थाएं सुधारने वाले अफसर सूध नहीं ले रहे। प्रशासन के बेरुखे व्यवहार को देखते हुए अब भारतीय किसान संघ ने कड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है। खरगोन जिले में संघ के कार्यकर्ता आगामी माह में आंदोलन करेंगे। सोमवार को यह निर्णय भाकिसं की बैठक में पदाधिकारियों ने लिया।
भारतीय किसान संघ जिला कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को हुई। इसमें सदस्यों ने कहा कि अल्पवर्षा से जिले में अधिकांश जगह फसलें नष्ट हो गई। कई गांव जल संकट से जुझ रहे हैं। लेकिन यह समस्याएं जिला प्रशासन को नजर नहीं आ रही। अफसरों की नींद तोडऩे के लिए आंदोलन की राह पकडऩी होगी। सदस्यों ने आगामी दिनों में इन मु्द्दों पर आंदोलन करने की बात कही है।
संघ के 42000 कार्यकर्ता
बैठक में मौजूद प्रांतीय मंत्री नारायण यादव, प्रांत उपाध्यक्ष रेवाराम भायडिय़ा ने बताया बैठक में सदस्या अभियान का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया। जिले में अब तक ४२००० लोगों ने भाकिसं की सदस्यता ली है। इसके अलावा बैठक में जुलाई माह में तहसील स्तर पर एक लाख पौधरोपण करने का लक्ष्य रखा है। अगस्त में जिला कार्यकरिणी का गठन करेंगे। बैठक में जिलाध्यक्ष श्याम पंवार, सीताराम पाटीदार, जिला मंत्री सदाशिव पाटीदार, जिला सह मंत्री मुकेश पटेल, जिला उपाध्यक्ष केवलराम, प्रचार-प्रसार प्रमुख कमलेश पाटीदार आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो