scriptगायत्री साधक का संकल्प था मुक्तिधाम साफ-सुथरा रहे, जब प्राण निकले तो परिजन ने मुक्तिधाम में पहले सफाई की, फिर मुखाग्नि दी | Gayatri Sadhak's resolve was to keep Muktidham clean | Patrika News

गायत्री साधक का संकल्प था मुक्तिधाम साफ-सुथरा रहे, जब प्राण निकले तो परिजन ने मुक्तिधाम में पहले सफाई की, फिर मुखाग्नि दी

locationखरगोनPublished: Jun 27, 2022 09:05:39 am

Submitted by:

Gopal Joshi

-गायत्री परिजन की मृत्यु पर सफाई कर स्वछता का अंतिम संकल्प पूर्ण किया

Gayatri Sadhak's resolve was to keep Muktidham clean

खरगोन. गायत्री साधक सुरश पाटील।

खरगोन.
संकल्प और सेवा की मिसाल स्थानीय मुक्तिधाम मे देखने को मिली। यहां वरिष्ठ गायत्री परिजन की आकस्मिक मृत्यु पर अन्य परिजनों ने उनके स्वच्छता के संकल्प को सार्थक करते हुए अंतेष्टि के पूर्व मुक्तिधाम की सफाई कर सेवा का संकल्प लिया।
युवा प्रकोष्ठ के गौरव पिंढारकार, पंकज सोनी, श्याम सोनी, अमित कुशवाह, रमेश पाटीदार, सौरभ मोरे ने बताया गायत्री परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ता उमरखली रोड निवासी सुरेश पाटील लंबे समय से गायत्री शक्तिपीठ और अन्य जगह गायत्री परिजनों के साथ सेवाएं देते थे। गुरूवार रात बिस्टान नाका क्षेत्र में अज्ञात बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे उनके सिर पर गंभीर चोट आई। जिला अस्पताल मे प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बुरहानपुर के निजी अस्पताल में रेफर किया। यहां शनिवार को उन्हें मृत घोषित किया गया। रविवार सुबह अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम लाया गया। यहां युवा कार्यकर्ताओं ने चर्चा में बताया पाटील ने मुक्तिधाम को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया था। इसी उद्देश्य से वें विगत 2 माह से प्रत्येक शनिवार-रविवार युवा कार्यकर्ताओं के साथ श्रमदान के लिए मुक्तिधाम आते थे। संयोगवश आज भी रविवार है। अत: उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहले मुक्तिधाम की सफाई करेंगे, फिर अंतेष्टि होगी। युवा कार्यकर्ताओं, मित्रों व रिश्तेदारों ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मुक्तिधाम की सफाई की।
युवाओं ने लिया संकल्प
पाटिल के पुत्र निलेश ने बताया पिता गायत्री परिवार के जागरूकता कार्यक्रम के लिए अन्य गांवों मे जाते थे। उनका मानना था कि संस्कृति का जीवनाधार ही प्रकृति का संरक्षण व स्वच्छता है। पिता के संकल्प को पूरा करेंगे। गायत्री परिजनों की विभिन्न टोलियों के साथ पिता की स्मृति मे सफाई अभियान चलाएंगे।
फोटो केजी 2714 खरगोन. अंतेष्टि के पूर्व गायत्री साधकों व परिजन ने मुक्तिधाम सफाई अभियान चलाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो