scriptअतिथि शिक्षकों ने कहा- विधानसभा चुनाव में दिया वचन निभाए सरकार | Guest teacher in khargone | Patrika News

अतिथि शिक्षकों ने कहा- विधानसभा चुनाव में दिया वचन निभाए सरकार

locationखरगोनPublished: Jun 20, 2019 02:12:52 am

Submitted by:

Jay Sharma

नियमितीकरण की मांग: सरकार बनने के बाद अतिथि को दिया गया वचन मप्र सरकार को याद दिला रही

Guest teacher in khargone

Guest teacher in khargone

खरगोन. नियमितीकरण की मांग को लेकर एक बार फिर अतिथि शिक्षक लामबंद हो गए हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा सरकार बनने पर अतिथियों को नियमित करने का वचन पत्र जारी किया था। सरकार बनने के बाद अतिथि दिया गया वचन मप्र सरकार को याद दिला रही है। बुधवार दोपहर बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक गायत्री मंदिर परिसर में एकत्रित हुए। यहां से रैली के रूप में डायवर्सन रोड, जवाहर मार्ग होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान प्रदेश सरकार होश में अपना वचन निभाओ, जैसे नारे लगाए।
कलेक्टोरेट पहुंचे संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष सुंदरलाल मालवीय, युसुफ खान, राकेश शर्मा ने बताया करीब 12 वर्षों से प्रदेश के स्कूलों, कॉलेजों में बतौर अतिथि शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं। नियमित शिक्षकों के समान कार्य करने के बाद भी सरकार अनदेखी कर रही है। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद उन्हें आस बंधी थी कि चुनावी वचन पत्र में शामिल अतिथियों को 90 दिन में नियमित करने की घोषणा को कांग्रेस अमली-जामा पहनाएगी, लेकिन 6 माह का कार्यकाल होने के बाद भी इस दिशा में कोई कदम राज्य सरकार नहीं उठाया। उन्हें अनुभव के आधार पर सरकार जल्द नियमित करें।
अतिथियों ने बताया नौकरी के लिए अब ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है। इसके कारण मानसिक रूप से परेशान है। शाला में प्राथमिकता व अनुभव के आधार पर अतिथियों को रखा जाना चाहिए, लेकिन ऑनलाइन में इन मापदंडों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। अब अतिथि शिक्षकों के सामने आर्थिक दृष्टि से भी संकट खड़ा हो जाएगा।
सहायक आयुक्त से मांगा वेतन
कलेक्ट्रेट में ज्ञापन के बाद अतिथि सहायक आयुक्त कार्यालय भी पहुंचे। यहां रुका वेतन जारी करने की मांग की गई। सलोनी कनाड़े, अरविंद मात्रे, कामिनी गुप्ता, नरेश सोलंकी, महादेव कर्मा, राजवीर चावला, रवि भटोरे मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो