घी-तेल की ड्रमों, एलोमिनियम के बर्तनों में पानी भरने के बहाने जाते नदी पर, उबालते शराब, दो पकड़ाए

शराब माफियाओं की करतूत
-आबकारी विभाग ने समीपस्थ ग्राम कुम्हारखेड़ा में की कार्रवाई, 6 प्रकरण बनाए, दो आरोपी गिरफ्तार

By: Gopal Joshi

Published: 28 May 2021, 06:23 PM IST

खरगोन.
जिला मुख्यालय से १० किमी दूर ग्राम कुम्हारखेड़ा में शुक्रवार को आबकारी दल ने छापामार कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब जब्त की है। ६ प्रकरण बनाकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यहां शराब माफिया घी-तेल की ड्रमों व एलोमिनियम के पतेलों में शराब बना रहे थे। कार्रवाई से बचने के लिए माफिया यह दलिल देते थे कि वह बर्तन व ड्रम लेकर नदी पर पानी लेने जा रहे हैं और वहां सुनसान इलाकों में शराब बनाने का कारनामा करते थे।
आबकारी विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार खरगोन व भीकनगांव के आबकारी दल द्वारा संयुक्त रूप से जिला आबकारी अधिकारी आरएस राय के नेतृत्व में अलसुबह से ही कार्रवाई शुरू की। वृत प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक सचिन भास्करे ने 6 प्रकरण दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। कार्रवाई में 90 लीटर हाथभट्टी शराब जब्त की। लगभग 3200 किलोग्राम महुआ लहान मौके पर नष्ट किया। जब्त की गई सामग्री की कीमत 1.72 लाख है। कार्रवाई में आबकारी उपनिरीक्षक दिनेश सिंह चौहान, ओमप्रकाश मालवीय एवं संबंधित वृतों के आबकारी मुख्य आरक्षक व आबकारी आरक्षकों का योगदान रहा।

धड़ल्ले से जारी है अवैध शराब का कारोबार
जिले में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। आबकारी विभाग ने संवदेनशील, अति संवेदनशील गांव चिन्हित भी किए हैं, बावजूद इसके मुनाफे के चक्कर में माफिया बेखौफ होकर कच्ची व जहरीली शराब बना रहे हैं। इन पर ठोस कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। कार्रवाई के नाम पर विभाग भी खानापूर्ति करने में जुटा है।

Gopal Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned