भगवानपुरा के पास जंगल में उतरा उडऩखटोला, देखने के लिए उमड़ा हुजूम

भगवानपुरा के पास जंगल में उतरा उडऩखटोला, देखने के लिए उमड़ा हुजूम

Rahul Gangwar | Publish: Aug, 13 2018 01:21:53 AM (IST) Khargone, Madhya Pradesh, India

इंदौर से उड़ान भरकर जलगांव जा रहा था हेलीकॉप्टर, खराब मौसम के चलते बीच में कराई लेडिंग, विमान में सवार थे चार सदस्य

भगवानपुरा/ धूलकोट/चिरिया (खरगोन). भगवानपुरा से करीब १२ किमी दूर गोपालपुरा के जंगल में रविवार को आसमान से उड़ता हुआ हेलीकॉप्टर (उडऩखटोला) अचानक जमीन पर उतर आया। इसे देखकर आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीण अचंभित हो गए। कई तो डर के कारण भागने लगे। बाद में यह घटना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। कौतुहलवश यहां हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राइवेट कंपनी के चार सदस्य इंदौर से हेलीकॉप्टर में बैठकर महाराष्ट्र जलगांव जा रहे थे। करीब १०.३० बजे मौसम खराब होने से गोपालपुरा के समीप हेलीकॉप्टर की आपात लेंडिंग कराई गई। यह देखकर लोग कुछ देर तक समझ नहीं पाए। ग्रामीण नजदीक पहुंचे, तो हेलीकॉप्टर नजर आया। इसके बाद यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना मिलने पर भगवानपुरा टीआई जीएस सेमलिया बल के साथ मौके पर पहुंचे। शुरुआत में विमान के क्रेश होने की सूचना आ रही थी। जिससे बिस्टान सहित अन्य स्थानों से भी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

मौसम ने रोकी राह, तो कराई लेंडिंग
हेलीकॉप्टर में सवार सदस्यों ने टीआई को बताया कि हम रनवे के लिए वनाचंल क्षेत्र का सर्वे कर रहे हैं। जिसमें खराब मौसम के चलते आपात लेडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर में वीटीजीवीई के 4 सदस्य जिसमें पायलेट कार्तिक गणेशन, पाइलेट हरीश गुलाटी, इंजीनियर जितेंद्र सिंह, जीएमआर कंपनी के राजा सुब्रमणि आदि बैठे थे। इन लोगों ने बताया कि हम ग्लोबल विक्ट्रा हेलिकॉर्प प्राईवेट लिमिटेड के तहत रनवे के लिए सर्वे का कार्य कर रहे। चारों हेलीकॉप्टर से जलगांव के समीप सावदा जा रहे थे।यहां हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के लिए एएसआई तिलक डकसे , राजेश सुल्या, सुनील कुमरावत, जीवन परिहार कैलाश चौहान आदि का सहयोग रहा।

दो घंटे बाद फिर भरी उड़ान
खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर करीब दो घंटे तक जंगल में खड़ा रहा।इस दौरान लोगों ने मोबाइल से अपनी सेल्फी भी ली। अंबा सरपंच रावलसिंह डूडवे ने पत्रिका संवाददाता को बताया कि दूरदराज के गांवों से लोग इसे देखने पहुंचे थे। दोपहर करीब १२.५५ मिनट पर हेलीकॉप्टर ने जलगांव के लिए उड़ान भरी।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned