scriptHome Minister's statement take such action in the terror funding | गृहमंत्री का बयान- एमपी में अब न टेरर दिखेगा और ना ही फंडिंग, ऐसी कार्रवाई करेंगे | Patrika News

गृहमंत्री का बयान- एमपी में अब न टेरर दिखेगा और ना ही फंडिंग, ऐसी कार्रवाई करेंगे

खरगोन में सीएसपी, बड़वाह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पोस्टिंग होगी, सुरक्षा की दृष्टि से लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

खरगोन

Published: May 28, 2022 11:31:19 am

खरगोन.
दस अप्रैल को रामनवमीं पर हुई हिंसा के करीब ४६ दिन बाद सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार को खरगोन पहुंचे। सबसे पहले सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अफसरों के साथ बैठक सुरक्षा व्यवस्थाओं पर समीक्षा की। गृहमंत्री ने कहा- निमाड़ रेंज के चार जिले खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर और खंडवा के लिए बटालियन स्वीकृत होगी। इसका मुख्यालय खरगोन में करेंगेे। इसके अलावा शहर में जैतापुर और बिस्टान नाका क्षेत्र में अलग-अलग थाने स्थापित करेंगे। उल्लेखनीय है कि बीते माह रामनवमीं पर हुई हिंसा के बाद शहर में १६ अलग-अलग स्थानों पर उपद्रव हुआ। आगजनी, तोडफ़ोड़, लूट की गई। खरगोन वासियों को पहली बार २४ दिन का लंबा कफ्र्यू झेलना पड़ा। पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस बल की कमी खली। अब सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। गृहमंत्री से जब पूछा गया कि आप घटना के इतने दिन बाद खरगोन आ रहे है। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं पहुंच तो उसी वक्त गया था। आपने भी देखा और मैंने भी देखा। इसका रूप और प्रकार अलग थे। दंगाइयों के घरों को पत्थर के ढेर में बदलने का बयान दिया था। इस बयान के बावजूद खरगोन में उन लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई जिन्होंने पत्थर फेंके। यहां तक की एसपी पर गोली चलाने वाले का मकान तक तोड़ा नहीं गया। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि आपने सुना नहीं, मैंने कहा था दंगे के पीछे जो हैं उन पर बड़ी कार्रवाई होगी। मकसद भी यहीं था और कार्रवाई भी उसी दिशा में आगे चल रही है।
Home Minister's statement take such action in the terror funding
अफसरों के साथ सुरक्षा व्यवस्थाओं पर समीक्षा करते गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा
पुलिस अफसरों से कहा- कार्रवाई ऐसी हो कि जनता याद रखें

गृहमंत्री ने कहा- खरगोन में अब इंटेसिव पुलिसिंग की शुरुआत होगी। शहर में एक सीएसपी की पदस्थापना करेंगे। समीक्षा बैठक में पुलिस अफसरों से कहा- विश्वास बहाली एक पक्ष है, लेकिन अब लोगों मे भय का माहौल नहीं होना चाहिए। जो लोग 10 अप्रैल के धटनाक्रम में शामिल है, उन पर ऐसी कार्रवाई करो कि जनता याद रखे। बड़े ग्रुप पर होमवर्क करें। इस माह तक कार्रवाई के प्रमाण दिखने चाहिए।
आईजी व एसपी ने रखे यह प्रस्ताव, गृह मंत्री ने तत्काल लिया एक्शन

एसपी धर्मवीरसिंह यादव ने दो थाने बनाने का प्रस्ताव रखा। इंदौर आईजी राकेश गुप्ता ने बटालियन के अलावा एक सीएसपी और एक एएसपी पद तथा कैमरों लगाने की बात रखी। इस पर $गृह मंत्री ने तत्काल भोपाल में एसीएस राजेश राजौरा और पीएचक्यू में रेडियो पुलिस प्रमुख से चर्चा की। बैठक लेकर इन कार्यों को अमल करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम सहित आला अधिकारी मौजूद थे।
सुरक्षा : चार जिलों की बटालियन का हेडक्वार्टर खरगोन में

आपातकालीन स्थिति में तत्काल फोर्स उपलब्ध हो इसके लिए खरगोन मुख्यालय पर बटालियन का प्रस्ताव है। इसमें करीब ४०० जवानों की फौज होगी। बटालियन का अलग एसपी होगा। जरूरत पडऩे पर इसे करीबी जिले खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी भेजा जाएगा। इसके अलावा जिले में एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद की स्वीकृति भी देंगे। यह पद बड़वाह-सनावद के लिए होगा।
कोई टेरर, कोई फंडिंग दिखेगी ही नहीं

गृहमंत्री ने कहा- कि कोई टेरर कोई फंडिंग दिखेगी ही नहीं। पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है। दंगाइयों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा। खरगोन की घटना में जो भी आरोपी शामिल थे। उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अंति संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाएंगे। यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इससे निगरानी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.