छत पर सोता रहा बेटा, घर में माता-पिता को बंधक बनाकर आभूषण-नकदी लूट ले गए

छत पर सोता रहा बेटा, घर में माता-पिता को बंधक बनाकर आभूषण-नकदी लूट ले गए
Husband-wife mortgage robbery in khargone

Jay Prakash Sharma | Publish: Jun, 06 2019 02:27:21 AM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

सिर पर लाठी मारकर दंपती का किया घायल, गायत्री नगर में विविकं कर्मचारी नटवर बार्चे के घर बदमाशों ने दिखाई दबंगई

खरगोन. जैतापुर क्षेत्र के गायत्रीनगर में मंगलवार-बुधवार की रात बदमाशों ने एमपीईबी के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नटवर बार्चे (57) के घर में घुसकर दंपती को बंधक बनाकर दो बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। परिवार के अनुसार बदमाश यहां से आभूषण सहित कीमती कैमरे, कम्प्यूटर औैर ४० हजार रुपए नकदी लूटकर ले गए। बदमाशों ने यहां दपंती के साथ मारपीट की और जाते-जाते पूरे परिवार को मकान में बंद कर चले गए। मेनगांव थाने के जैतापुर पुलिस सहायता केंद्र पर परिवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नटवर बार्चे के बेटे कुलदीप बार्चे ने बताया अधिक गर्मी की वजह से उसका छोटा भाई निलेश, मां उमा बार्चे छत पर कूलर लगाकर सो रहे थे। पिता नीचे हॉल में ही सोए थे। आधी रात को किसी ने उनका मुख्य दरवाजा खटखटाया। पहले तो नटवर ने दरवाजा नहीं खोला। लेकिन कुछदेर बाद छत पर सो रही उनकी पत्नी उमा नीचे पानी पीने आई तो नटवर ने उनसे भी दरवाजा बजाने की बात पूछी। इतनी देर में एक युवक उनके पास पीछे से तेजी से आया और उमा के चेहरे पर कपड़ा डालकर उसे सौफे पर धकेल दिया। वह चिल्लाती इसके पहले उसने उमा के सिर में एक लाठी भी मारी। पत्नी के साथ मारपीट होते देख नटवर ने शोर मचाया तो बदमाशों उनके चेहरे पर भी कपड़ा डाला व उनके पैर में भी वार किया। नटवर पैरालीसिस के मरीज हैं, इसलिए वे बदमाशों के चंगुल से नहीं छूट पाए।

एक लाठी लेकर दंपती के पास बैठा, दूसरे ने सामान लूटा
बार्चें परिवार ने बताया चोरी की घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया। मारपीट के बाद एक युवक लाठी अड़ाकर उनके पास सौफे पर ही बैठा रहा, जबकि दूसरा घर में सामान टटोलता रहा। यह पूरा घटनाक्रम करीब २५ से ३० मिनट चलता रहा। ऊपर छत पर सोए बेटों को इस घटना की भनक तक नहीं लगी जब तक बदमाश वहां रहे।

आराम से सामान लूटा, जाते समय ताला लगाया
कुलदीप ने बताया यह घटनाक्रम करीब 20 मिनट चल। बदमाशों ने नटवर व उमा से लॉकर व अलमारियों की चॉबी भी मांगी। खुद ही तलाशी करने लगे। अलमारी में रखे सोने के आभूषण भी बदमाश ले गए। वीडियो, फोटोग्रॉफी के तीन कैमरे व एक कम्प्यूटर सहित ४० हजार रुपए नकदी भी ले गए। जाते समय बदमाशों ने मुख्य गेट पर बाहर से ताला भी लगा दिया।

यह सामान लूटा
परिवार के अनुसार बदमाश अलमारी में रखे मंगलसूत्र, सोने का हार, दो सोने की अंगूठी, चेन, पायजेब, लटकन व कान की अन्य आभूषण भी लूट ले गए। इसके अलावा वीडियोग्रॉफी, फोटोग्राफी के तीन कैमरे भी बदमाश ले गए हैं।

रोशनदान से लगाई बेटों को आवाज
कुलदीप ने बताया घटना के बाद से मम्मी-पापा बुरी तरह सहम गए थे। चूंकि बदमाशों ने मारपीट की तो वे कुछ समझ नहीं पा रहे थे। रोशनदान से करीब २५ मिनट बाद उन्होंने निलेश और कुलदीप को आवाज लगाई। दोनों बेटों ने नीचे आकर उनके चेहरे से कपड़े हटाए।
जैतापुर पुलिस को की शिकायत
कुलदीप ने बताया लूट का मामला जैतापुर सहायता केंद्र पर दर्ज कराया है। कुलदीप ने यह भी आरोप लगाए है कि पुलिस ने लूट की पूरी सामग्री रिपोर्ट में दर्ज नहीं की है। जबकि आभूषण, कैमरे व कम्प्यूटर सहित करीब ४ लाख का सामान बदमाश दबंगई दिखाते हुए लूटा।

प्रकरण दर्ज किया है
परिवार वालों की सूचना पर प्रकरण दर्ज हुआ है। मारपीट की बात भी कही है। परिवार सदस्यों ने जो सामान लिखवाया था, उसके अनुसार मामला दर्जकर विवेचना में लिया है। जल्दी बदमाशों को पकड़ेंगे।
-सुनील महाले, टीआई मेनगांव

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned