country liquor - साढ़े चार लाख की अवैध शराब और दो पिकअप भरकर खाली ड्रम व बर्तन जब्त

घने जंगलों के बीच भट्टियों पर तैयार हो रही थी कच्ची शराब, आठ हजार किलोग्राम महुआ लहान बरामद

By: tarunendra chauhan

Published: 21 Nov 2020, 01:13 PM IST

खरगोन. ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण व बिक्री का गोरखधंधा जोर-शोर से चल रहा है। इसी के चलते शुक्रवार को पुलिस को साथ लेकर आबकारी अमले ने दबिश दी। जिसमें साढ़े चार लाख की अवैध देशी शराब व बड़ी मात्रा में महुआ लहान जब्त हुआ है।

सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे के निर्देश वा आबकारी दल एवं खरगोन पुलिस लाइन बल द्वारा संयुक्त रूप से बढ़वाह के संवेदनशील ग्राम. मठपलासिया, रावतपलासिया के घने जंगलों एवं कड़की बारुल, जगतपुरा, बारुल, खारचा में दबिश दी गई। वृत प्रभारी मुकेश गौर आबकारी उपनिरीक्षक ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 8 प्रकरण दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

उक्त कार्रवाई में अलग-अलग स्थानों से 100 लीटर हाथभट्टी शराब जब्त की एवं 8000 किलोग्राम महुआ लहान मौके पर नष्ट किया। पूर्व में आबकारी अमले पर शराब निर्माताओं ने पत्थरों से हमला किया था। यह देखते हुए पुलिस बल के साथ आबकारी अमले ने कार्रवाई की। जिसके चलते शराब माफिया भाग खड़े हुए।

भीलगांव, माकडख़ेड़ा व एकलधारिया में कार्रवाई
शहर सहित ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग जगह आबकारी विभाग ने दबिश देकर अवैध शराब निर्माण करने वाले जखिरों का पर्दाफाश किया है जिसमे बड़ी मात्रा में महुआ लहान के साथ तकरीबन चार लाख की सामग्री बरामद कर नष्ट की गई है। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस और आबकारी की सयुंक्त टीम ने भीलगांव, माकडख़ेड़ा, एकलधारिया और शहर कसरावद में एकसाथ दबिश देकर कच्ची शराब निर्माण का भंडाफोड़ किया। जिसमें शराब निर्माण के उपयोग में आनेवाले उपकरण सहित बड़ी मात्रा में महुआ लहान जब्त किया। अधिकारी देवराज नगीना ने बताया कि मामला दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned