यहां दशहरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बनाया रावण, आग लगते ही गूंजे जय श्री राम के नारे

यहां दशहरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बनाया रावण, आग लगते ही गूंजे जय श्री राम के नारे
यहां दशहरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बनाया रावण, आग लगते ही गूंजे जय श्री राम के नारे

Faiz Mubarak | Updated: 09 Oct 2019, 02:39:33 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

मध्य प्रदेश के खरगोन में बुराई का विनाश अलग ही ढंग से किया गया। जिले में शिवसेना द्वारा आतंकवाद रूपी पुतले के रूप में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के 51 फीट लंबे पुतले का दहन किया गया।

खरगोन/ देशभर में हर्षोल्लास के साथ बुराई पर अच्छाई की विजय का दिन विजयदशमी पर्व बड़ी धूम धाम से मनाया गया। लेकिन, मध्य प्रदेश के खरगोन में बुराई का विनाश अलग ही ढंग से किया गया। जिले के जैतापुर इलाके में शिवसेना जिला अध्यक्ष राजू शर्मा की मौजूदगी में आतंकवाद रूपी पुतले के रूप में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के 51 फीट लंबे पुतले का दहन किया गया। जिलेभर में इसका प्रचार पहले से ही किया जा रहा था, जिसके चलते लगभग पूरे जिले से भारी संख्या में इस अनोखे रावण दहन को देने पहुंचे। आयोजको के मुताबिक, लगभग 50 साल बाद शहर में स्थित स्टेडियम में रावण हदन का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 20 लोगों ने शिरकत की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, खाते में पैसे ना होने पर भी कर सकते हैं खरीदारी, ऐसे मिलेगा फायदा


श्री राम ने दिलाया स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प

आतंकवाद का दहन करने के साथ साथ आयोजन स्थल पर शामिल हज़ारों लोगों के स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने का संकल्प भी दिलाया गया। इतनी बड़ी आबादी को एक साथ स्वच्छता और प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने की शपथ को देखते हुए इसे भी एक तरह का रिकॉर्ड माना जा रहा है। आयोजन की खास बात ये थी कि, रथ पर सवार रामजी, लक्ष्मण के साथ आए हनुमानजी ने लोगों को स्वच्छता और प्लास्टिक से मुक्ति की अपील की। श्री राम ने जैसे ही रावण पर अपने बाण से प्रहार किया, तो मेदान में शामिल हज़ारों लोगों ने एक सुर में जय श्री राम के नारे भी लगाए।

vijayadashmi news

रावण को लगाई युद्ध की ललकार

नवग्रह मंदिर व कुंदा का किनारे तक हर ओर वातावरण भक्तिमय नज़र आया, थ पर सवार होकर जैसे ही श्री राम मैदान में आए, तो सबसे पहले जिला कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, नपाध्यक्ष विपिन गौर व सीएमओ निशीकांत शुक्ला ने उनकी आरती की। इसके बाद उन्होंने लोगों से स्वच्छता रखने और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की अपील की। इसके बाद राम सेना में शामिल कलाकार ने रावण के सामने पहुंचकर उसे युद्ध के लिए ललकारा। फिर राम ने रावण पर बाण चलाकर उसका दहन किया। राम द्वारा करी 40 फीट की दूरी से रावण की ओर अग्निबाण छोड़ा गया, हालांकि, वो बीच में ही वीआईपी पंडाल की तरफ जा गिरा, जिसे तुरंत ही बुझा दिया गया। इसके बाद रावण के पुतले के नीचे घंस बिछाकर उसे जलाया गया। आतिशबाजी के शोर व पटाखों के धुएं से आसमान घिर गया। कलश चौक व श्रीराम मंदिर में दशहरा मिलन समारोह हुआ।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned