लूट की अंतरर्राज्जीय गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, 15 लाख की चांदी व सोना बरामद

लूट का पर्दाफाश
मप्र, कर्नाटक, महाराष्ट्र में कर चुके हैं लूट की वारदात
-27 जनवरी 2021 को काटकूट रोड पर करणी माता मंदिर के पास वैन के सामने पिकअप अड़ा कर सुनार को घायल कर लूट की वारदात की, शुक्रवार को दोबारा किसी व्यापारी को लूटने की नियत से प्लान बना रहे थे, पुलिस पहुंची घेराबंदी कर पकड़ा

By: Gopal Joshi

Published: 03 Apr 2021, 08:04 PM IST

खरगोन.
सामूहिक रूप से लूट की घटनाओं को अंजाम देकर रफुचक्कर होने वाली लूटेरों की छह सदस्यीय गैंग को पुलिस ने धरदबौचा है। यह सभी आरोपी २७ जनवरी २०२१ को काटकूट रोड पर करणी माता मंदिर के पास वैन के सामने पिकअप अड़ा कर एक सुनार के साथ मारपीट करते हुए उसे लूट चुके थे। शुक्रवार को फिर किसी को टारगेट करने का प्लान था। बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब होते इसके पहले पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें धरदबौचा। पूर्व में की गई लूट में शामिल ५० ग्राम सोना व १३ किलो चांदी कुल कीमत करीब १५ लाख की सामग्री रतलाम के एक व्यापारी से बरामद की है। पूरे मामले का खुलासा एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में किया है। बदमाश मप्र के अलावा कर्नाटक व महाराष्ट्र में भी वारदात कर चुके हैं। अलग-अलग थानों पर सभी के खिलाफ केस दर्ज है।
एसपी ने बताया शुक्रवार को मुखबीर से सूचना मिली कि 5-6 बदमाश थरवर पुलिया के नीचे इक_े होकर किसी फोर व्हीलर वाहन को रोककर डकैती करने वाले हैं। इसकी योजना बना रहे हैं। इसके आधार पर बड़वाह एसडीओपी मानसिंह ठाकुर के मार्गदर्शन व बलवाड़ा थाना प्रभारी शंकरसिंह मुजाल्दा के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घेराबंदी कर छह लोगों को पकड़ा। इस गैंग में पुलिस ने खडु उर्फ खड़कसिंग पिता चंदर मोहनिया निवासी ग्राम नाहवेल जिला धार, विजय मुख्तयार डावर निवासी ग्राम बड़कच्छ थाना टांडा जिला धार, कुंवरसिंह उर्फ करण पिता भीमसिंह मंडलोई निवासी कुमार गड्डा थाना कोतवाली जिला धार, अजय गणपत मकवाना निवासी ग्राम गेटा थाना टांडा जिला धार, बहादुर पिता वेलसिंग गावड निवासी गडग़वाड़ी थाना अमझरा जिला धार, बीसन सिंघाड रायसिंग सींघाड़ निवासी ग्राम गेटा थाना टांडा जिला धार को पकड़ा। इसके पास से हथियार व मिर्ची पाउडर बरामद किया।

अन्य लूटपाट करना भी स्वीकार
आरोपियों के जिले की अन्य लूट एवं नकबजनी घटना में शामिल होने की आशंका होने से आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई। 2 आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 27 जनवरी 2021 की घटना कबूली। यहां बदमाशों ने व्यापारी की वैन के सामने पिकअप अड़ा कर उसके साथ मारपीट की। आभूषण लूटकर बाइक से फरार हो गए। पिकअप वाहन वहीं छोड़ दिया। पिकअप वाहन भी बदमाशों ने पानसेमल से चुराई थी।

रतलाम के व्यापारी को बेचते थे लूट का सामान
आरोपी लूट में मिले आभूषणों को रतलाम के व्यापारी निदेश पिता शांतिलाल सोनी को बेचते थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने रतलाम जाकर दिनेश शांतिलाल सोनी को गिरफ्तार कर 50 ग्राम सोना व 13 किलो चांदी जब्त की है।

आरोपियों से पुछताछ जारी
-आरोपियों से पूर्व में की गई वारदातों को जानकारी मिली है। इन्होंने सेंधवा, इंदौर, जबलपुर सहित कर्नाटक व महाराष्ट्र राज्य में कोल्हापुर में नकबजनी की घटना स्वीकार की है। आरोपियों से घटना में शामिल अन्य साथियों एवं अन्य अपराधों की जानकारी जुटा रहे हैं। -शैलेंद्रसिंह चौहान, एसपी खरगोन

Gopal Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned