Murder-14 साल की नाबालिग के साथ ज्यादती के बाद पीडि़ता सहित चार भाई.बहनों की निर्मम हत्या

जलगांव के रावेर में हुई दिलदहला देने वाली घटना, बिस्टान क्षेत्र के ग्राम गढ़ी के रहने वाला है पीडि़त आदिवासी परिवार

By: हेमंत जाट

Published: 17 Oct 2020, 09:24 PM IST

खरगोन.
जिले के एक आदिवासी परिवार के साथ महाराष्ट्र के जलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम रावेर में हैवानियत से भरी रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना हुई है। जहां बदमाशों ने 14 साल की नाबालिग के साथ न केवल ज्यादती कीए बल्कि पीडि़ता सहित उसके चार भाई.बहन की निर्मम हत्या कर दी। घटना 15-16 अक्टूबर की रात्रि की है। जिसकी सूचना शनिवार को परिजनों लगी।
जानकारी के अनुसार बिस्टान थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ी का प्रताप सिंह (परिवर्तित नाम) का परिवार पत्नी सहित दो लकड़े और दो लड़कियों को लेकर रावेर में मुस्तबा मनियार के खेत पर मजदूरी करने गए थे। परिवार पिछले करीब 10 वर्षों से रावेर में ही रह रहा था। परिजनों के मुताबिक 15 अक्टूबर को गढ़ी में परिवार में गमी होने प्रताप पत्नी और 18 साल के लकड़े के साथ बिस्टान आ गया था। उसी रात नाबालिग बच्चों की बदमाशों ने हत्या कर दी। आशंका जताई जा रही है कि 14 वर्षीय नाबालिग के साथ हैवानों ने ज्यादती की। जिसके बाद उसकी तथा उससे छोटे 12 और 10 साल के भाई और 8 साल की बहन की जान ने ली। चारों को कुल्हाड़ी से काट दिया।

घर के अंदर रक्तरंजित हाल में मिले चारों के शव
हैवानों ने इस घटना को अंजाम देते समय जरा भी दया नहीं दिखाई। परिजनों के मुताबिक चारों बच्चे खेत पर बने पक्के मकान के अंदर सो रहे थे। मुख्य दरवाजा बंद था। घर के पीछे बनी खिड़की को तोड़कर बदमाश अंदर दाखिल हुए। जहां पीडि़ता के साथ ज्यादती की। कुल्हाड़ी से गले में हमला कर एक.एक चारों की जान ले ली। सुबह सभी के शव घर में ही रक्तरंजित हाल में पड़े मिले।

घटना के विरोध में धरनाए आरोपियों को फांसी देने की मांग
उक्त घटना से आदिवासी समाज में काफी आक्रोश है। पीडि़त परिवार के सदस्य रावेर पहुंचे। जहां दोपहर में चारों बच्चों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं शनिवार को समाजजनों ने रावेर में धरना देकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पीडि़त परिवार को सरकारी सहायता देने और बड़े लड़के को नौकरी देने की मांग की। आरोपियों को फांसी की सजा देने की बात कही।

रिपोर्ट का इंतजार
घटना बेहद गंभीर है। हमनें चारों शवों का पोस्टमार्टम किया है। परिवार ने नाबालिग से रेप की आशंका जताई है। शंका हमें भी है। शनिवार को पोस्टमार्टम हुआ है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ होगी। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ चल रही है।

डॉ. प्रवेश मुंडे, एसपी जलगांव

हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned