Janta Curfew : थमी शहर की रफ्तार, आमजन ने दिखाई जिंदादिली

Janta Curfew : अलसुबह से व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुले, लोगों ने घर में रहकर बंद को दिया समर्थन

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 22 Mar 2020, 09:55 AM IST

खरगोन : कोरोना COVID-19 के खिलाफ जनता कर्फ्यू Janta Curfew को शहरवासियो का समर्थन मिला है। लोगों ने भी इस मुश्किल घड़ी में जिंदादिली का परिचय देते हुए सहयोग दिया। शहर में अल सुबह से जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिखाई दिया । बस स्टैंड सहित मुख्य मार्गों पर सभी प्रतिष्ठान बंद रहे सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा । इन सबके बीच शहर को साफ स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी नगर पालिका टीम ने बखूबी निभाई । अमले ने फागिंग मशीन और दवाई का छिड़काव कर जगह-जगह सैनिटाइजेशन किया। बस स्टैंड पर टीम ने पानी से यात्री प्रतीक्षालय को साफ किया। पुलिस भी चप्पे चप्पे पर नजर आई।

घर के अंदर रहकर लोगों ने निभाई जिम्मेदारी

कोरोना की जंग के खिलाफ लोगों में जिंदादिली का परिचय देते हुए अपने घरों से बाहर नहीं निकले। घर पर ही कई परिवारों ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। तो वही कई नौकरीपेशा वर्ग परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताया। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता कर्फ्यू का असर आम जनमानस पर दिखाई दिया कई शहरों में बाजार दिनभर बंद रहा वही लोगों ने घरों में ही रहकर शासन प्रशासन का पूरा-पूरा सहयोग किया है।

लोगों ने बच्चों के साथ खेले गेम

जनता कर्फ्यू के चलते अधिकांश नौकरी पेशा परिवार एक साथ रहे। लोगों ने बच्चों के साथ नानी दादी के समय के खेलों का आनंद लिया। शिक्षक पुरुषोत्तम तारे ने बताया सुबह से ही बच्चों के साथ कंचे , कैरम आदि के खेल खेले गए।

घर में की पूजा-अर्चना

लोगों ने सुबह से ही स्नान ध्यान कर पूजा अर्चना की हाथ जोड़कर ईश्वर से निरोगी काया की कामना की गई बैंक कर्मी जवाहर जोशी ने बताया कि सुबह घर पर विशेष पूजन कर सुख समृद्धि खुशहाली को लेकर ईश्वर का आशीर्वाद दिया गया।

 

मंदिरों में पूजा आरती के बाद पट बंद

पंडित जगदीश ठक्कर ठक्कर ने बताया अधिकांश मंदिरों में ब्रह्म मुहूर्त में पूजा आरती की गई। इसके बाद सुबह 7:00 बजे से मंदिरों के पट बंद कर दिए गए । ईश्वर से देश की खुशहाली और निरोगी काया की कामना की।

समय पर हुआ पानी सप्लाय

जनता को परेशानी ना हो इसके लिए नगरपालिका की टीम सुबह से ही काम में जुट गई। जल प्रभारी सरजू सांगले ने बताया नियमित समय पर शहर में जल प्रदाय किया गया। टीम सदस्यों ने मास्क लगाकर शहर में पानी छोड़ा। हर क्षेत्र में पानी का सप्लाई किया गया।

COVID-19 Covid-19 in india COVID-19 virus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned