रस्सा खींचते ही टूटा, जमीन पर गिरे विधायक, छुटी हंसी

रस्सा खींचते ही टूटा, जमीन पर गिरे विधायक, छुटी हंसी

Rahul Singh | Publish: Jan, 15 2019 01:15:40 AM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

नपा अध्यक्ष ने लड़ाए पेंच, स्कूली बच्चों ने दी नृत्य की सुंदर प्रस्तुति, लगातार दूसरे आयोजन में भाजपा पदाधिकारी नहीं पहुंचे

खरगोन. खुशी के पलों का लुत्फ उठाने के लिए सोमवार को आनंद उत्सव की शुरुआत हुई। जिला मुख्यालय पर उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर लोग उस समय अपनी हंसी को नहीं रोक पाए, जब रस्साकस्सी की बारी आई। दो तरफ से रस्से को पकड़कर खींचा गया तो वह बीच में से टूट गया। इसी दौरान विधायक रवि जोशी, कांग्रेस शहर अध्यक्ष शिव तिवार सहित कई लोग गिर पड़े और हंसी छुट गई। जिन्हें नपा अध्यक्ष सहित पार्षदों ने हाथ पकड़कर उठाया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं की चेयर रेस का आयोजन हुआ। हालांकि इस आयोजन के लिए अतिथि करीब दो घंटे देरी से पहुंचे। कई लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। कार्यक्रम के दौरान नपा अध्यक्ष विपिन गौर, उपाध्यक्ष कन्हैया कोठाने, पार्षद दीपक चौरे आदि ने पतंगबाजी में हाथ अजमाया। पतंग उड़ाने के लिए प्रतिबंधित चायना मांझे का इस्तेमाल किया गया। प्रदेश में नईसरकार बदलने के बाद यह दूसरा मौका था, जब भाजपा के नेताओं ने कार्यक्रम से दूरी बनाई रखी। १२ जनवरी को हुए सूर्यनमस्कार के आयोजन में भी भाजपा के पूर्व विधायक सहित पदाधिकारी नहीं पहुंचे थे।इस मौके पर कलेक्टर सहित जिला पंचायत सीईओ सतीष कुमार, अपर कलेक्टर एमएल कनेल, एसडीएम अभिषेक गेहलोत, नपा सीएमओ निशिकांत शुक्ला, आनंद उत्सव के नोडल अधिकारी दीपक शर्मा आदि मौजूद थे।

किसान, युवा और महिलाओं के लिए आनंद का अवसर
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रवि जोशी ने कहा कि मप्र शासन द्वारा अब हर वर्ग को अवसरों का आनंद प्राप्त होगा। 15 जनवरी से किसानों का आनंद फसल ऋण योजना से शुरू हो रहा है। इसी तरह नौजवानों व नवयुवकों के लिए अवसरों का आनंद प्राप्त होगा। वहीं महिलाओं को भी प्रदेश शासन द्वारा आनंद का उत्सव प्रदान किया जाएगा। वास्तव में आज से आनंद का उत्सव प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने कहा कि आनंद वर्तमान में है। इसे खुलकर जीयो, न भूतकाल की चिंता करो, न भविष्य की। आनंद किसी को कष्ट देने में नहीं बल्कि उसके सहयोगी होने में। सकारात्मक जीवन ही सर्वोत्तम आनंद की अनुभूति देता है। संचालन राजकुमार शर्मा ने किया।

राष्ट्रीय स्तर का नृत्य देख अभिभूत हुए दर्शक
कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सराहना पाने वाले उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट नृत्य को देख सभी दर्शक व अधिकारी अभिभूत हुए। विद्यार्थियों ने नृत्य के माध्यम से निमाड़ी लोक कला संगीत को नई पहचान दी है। इन छात्रों ने भोपाल में आयोजित बालरंग में निमाड़ी की लोक संस्कृति को प्रस्तुत किया। शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित छात्रों ने शिव तांडव नृत्य कर सभी की वाहवाह बटोरी। इसके साथ यहां मोबाईल के साईट इफेक्ट को लेकर नाट्य मंचन भी किया गया।

25 जनवरी तक होंगे उत्सव के आयोजन
आनंद उत्सव के कार्यक्रमों का आयोजन जिले में 3 स्तरों पर 14 से 25 जनवरी तक होंगे। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि 14 से 21 जनवरी तक नगर पालिका और ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। वहीं 22 से 25 जनवरी जनपद स्तरों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान विभिन्न खेलों के कुल 214 कार्यक्रम आयोजित होंगे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned