scriptElection Result : खरगोन, बड़वाह और करही में भाजपा, सनावद और कसरावद में कांग्रेस जीती, 3 सीटों पर AIMIM का कब्जा | Patrika News

Election Result : खरगोन, बड़वाह और करही में भाजपा, सनावद और कसरावद में कांग्रेस जीती, 3 सीटों पर AIMIM का कब्जा

locationखरगोनPublished: Jul 20, 2022 02:02:30 pm

Submitted by:

Faiz

खरगोन, बड़वाह और करही में भाजपा, सनावद व कसरावद में कांग्रेस की जीत। बिस्टान में दोनों ही दलों को नहीं मिला स्पष्ट बहुमत। निकाय चुनाव में पहली बार इंट्री करने वाली एआईएमआईएम के तीन प्रत्याशी जीते।

News

Election Result : खरगोन, बड़वाह और करही में भाजपा, सनावद और कसरावद में कांग्रेस जीती, 3 सीटों पर AIMIM का कब्जा

खरगोन. नगरीय निकाय चुनाव में मतगणना पूर्ण होने के साथ ही स्थिति पूरी तरह साफ हो चुकी है। 6 निकायों में तीन पर भाजपा और दो पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। खरगोन नगर पालिका, बड़वाह नगर पालिका और करही नगर परिषद में बीजेपी का दबदबा रहा। जबकि, सनावद नगर पालिका और कसरावद नगर परिषद में कांग्रेस ने बाजी मारते हुए भाजपा को शिकस्त दी है। नवगठित बिस्टान नगर परिषद में भाजपा और कांंग्रेस के बीच कांटे की टक्कर रही। लेकिन, यहां दोनों ही दलों को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। निकाय चुनाव में पहली बार एआईएमआईएम के तीन प्रत्याशी भी जीते हैं।


खरगोन नगर पालिका में फिर खिला कमल

शहर में 33 वार्डों में एक बार फिर भाजपा का कमल खिला है। यहां 19 पार्षद भाजपा के जीतकर आए है। वहीं, कांग्रेस को महज 4 सीटों पर संतोष करना पड़ा। 7 निर्दलीय प्रत्याशी भी जीते हैं। जबकि, ओवेसी की पार्टी एआईएमआईएम के भी 4 प्रत्याशी चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। दंगों के बावजूद चुनाव में वोटों का धुव्रीकरण का खास असर नहीं हुआ। भाजपा ने चुनाव में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया। पार्टी की ये रणनीति काम आई और चुनाव में पार्टी ने सर्वाधित सीटें जीती हैं। हालांकि, पिछले चुनाव के मुकाबले भाजपा को 1 सीट को नुकसान हुआ है।

चुनाव में दो स्थानों पर उलफेर हुआ है। जबकि तीन स्थानों पर पार्टियों ने पुराना फरफॉर्मेस दोहराया। कसरावद सीट पिछली बार भाजपा के पास थी, वही इस बार कांग्रेस का पलड़ा भारी रहा। इसी तरह बड़वाह में कांग्रेस के हाथ से भाजपा ने सीट छीनकर अपना कब्जा जमा लिया है।


निकाय चुनाव — नतीजे — पार्टी

 

एलईडी स्क्रीन पर चुनाव परिणाम देख रहे लोग, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ckm94
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो