scriptटीआई सहित चौकी प्रभारी और एक एएसआई को किया सस्पेंड, तीन आरक्षक लाइन अटैच | Khargone crime news | Patrika News

टीआई सहित चौकी प्रभारी और एक एएसआई को किया सस्पेंड, तीन आरक्षक लाइन अटैच

locationखरगोनPublished: Jan 21, 2021 01:51:46 pm

अवैध शराब और मारपीट का झूठा प्रकरण दर्ज करने के मामले में हुई कार्रवाई, एसपी ने लिया संज्ञान, एक साथ कई पर गिरी गाज

Khargone crime news

Khargone crime news

खरगोन.
जिले में अवैध शराब की बिक्री में माफियाओं के साथ पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। ऐसा ही एक मामला बलवाड़ा थाना क्षेत्र के काटकूट में सामने आया था। जहां स्थानीय पुलिस ने शराब तस्करी से जुड़े व्यक्ति से सांठगांठ कर झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया। जांच में भंडाफोड़ होने पर एसपी ने बलवाड़ा टीआई भारतसिंह रावत सहित काटकूट चौकी प्रभारी लखमेसिंह सोलंकी एएसआई जशवंत भरलाय को सस्पेंड किया। चौकी के एएसआई अयोध्या प्रसाद गुप्ता, आरक्षक देवेंद्र लोधी, गब्बरसिंह और लोकेंद्र को लाइन अटैच किया है। इस कार्रवाई से समूचे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। काटकूट चौकी पर बड़ेल सरंपच मुन्ना जायसवाल के बेटे शैलेंद्र जायसवाल के खिलाफ अवैध शराब और मारपीट का प्रकरण काटकूट के रहने वाले कमल उर्फ कचरु जाट और योगेश जाट ने दर्ज कराया था। यह पूरा मामला फर्जी था और उसमें पुलिस ने कमल जाट का साथ देते हुए मुन्ना के खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई की। बाद में मुन्ना जायसवाल ने राजनीति पॉवर का इस्तेमाल करते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनाक्रम से अवगत कराया। इसमें पुलिस ने दबाव में आकर कमल जाट और अन्य पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। बड़वाह और मंडलेश्वर एसडीओपी द्वारा की गई जांच में प्रकरण से पर्दा उठ गया और पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह गलत साबित हुई।
यह है मामला
स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक बलवाड़ा और काटकूट क्षेत्र अवैध शराब का गढ़ है। यहां सालभर पहले देवास के शराब ठेकेदार द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से शराब सप्लाई की जा रही थी। शराब ठेकेदार से पहले मुन्ना जायसवाल और शैलेंद्र जायसवाल जुड़े थे और उसी की सहायता से क्षेत्र में यह धंधा चल रहा था। कुछ समय तक ऐसा ही चलता रहा और फिर ठेकेदार के कान्ट्रेक्ट में कमल जाट भी आ गया और वह भी इस धंधे में ठेकेदार की मदद करने लगा। जायसवाल और जाट एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने लगे और मामला रंजिश मेंं बदल गया।

मारपीट कर गाड़ी में रख दी शराब
कमल जाट और अन्य छह आरोपियों ने मुन्ना के बेटे योगेश के साथ मारपीट की और उसकी गाड़ी में जबर्दस्ती शराब रख दी। इतना ही नहीं देशी कट्टे से फायरिंग की और कट्टा गाड़ी मेंं पटक दिया था और पुलिस को सूचना देकर झूठी शिकायत दर्ज करा दी थी। बाद में मुन्ना ने आईजी और एसपी को शिकायत की थी।
वर्जन…
शराब धरपकड़ मामले में पुलिस द्वारा त्रुटीपूर्ण कार्रवाई की गई है। टीआई और चौकी प्रभारी सहित एक एएसआई को सस्पेंड किया गया है। तीन जवान को लाइन अटैच किया गया है। मामले की जांच चल रही है।
जितेंद्रङ्क्षसह पंवार, एएसपी खरगोन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो