scriptKhargone Curfew: Today only 4 hours relaxation, city turned into canto | खरगोन कर्फ्यूः आज मिली सिर्फ 4 घंटे की छूट, शहर छावनी में तब्दील | Patrika News

खरगोन कर्फ्यूः आज मिली सिर्फ 4 घंटे की छूट, शहर छावनी में तब्दील

रमजान के आखिरी जुमे अलविदा जुमे पर नमाज पढ़ने की नहीं मिली इजाज़त

खरगोन

Published: April 29, 2022 07:24:20 pm

खरगोन. 10 अप्रेल को शहर में हुई हिंसा के बाद जनजीवन धीरे धीरे पटरी पर लौट रहा है इसी बीच प्रशासन ने रमजान के आखिरी जुमे और ईद के चलते सुरक्षा बढ़ी दी है। आज प्रशासन ने कर्फ्यू में केवल 4 घंटे की छूट दी। वही अलविदा जुमे पर नमाज पढ़ने की इजाज़त नहीं मिली।

khargone_curfew.png

पुलिस ने अपील की रमजान माह के आखिरी जुमे की नमाज सार्वजनिक स्थलों में न पढ़कर घरों में ही पढ़े। ईद के नजदीक आने के चलते शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि वह जुमे की नमाज अपने घरों में ही करें। प्रशासन ने पिछले कुछ दिनों से कर्फ्यू में मिल रही छूट को भी कम कर दिया। शुक्रवार को यह छूट सुबह 8 से 12 बजे तक 4 घंटे की ही ढील दी गई है। जिला प्रशासन ने कहा था कि छूट के दौरान बिना वाहनों केा उपयोग किए जरूरी सामान खरीदें और निर्देशों का पालन करें।

खरगोन में रामनवमीं पर निकली शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव और आगजनी के बाद हिंसा ऐसी भड़की कि शहर अब भी कर्यू के दायरे में है। जिला प्रशासन ने ढील अवधि 9 घंटे की कर दी है, लेकिन अब भी शहर पूरी तरह पटरी पर नहीं लौटा है। उपद्रव के 19 वे दिन बाद भी सावधानी बरती जा रही है।

साथ ही खरगोन नगर पालिका शहर में 121 कैमरे लगावा रही हैं। 121 कैमरों में से 14 विशेष हैं। इनके जरिए मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की नंबर प्लेट तक को डिटेक्ट करके इंट्री होगी। 10 कैमरे 360 डिग्री पर घूमकर रिकॉर्ड करेंगे। 97 कैमरे वेरिफॉकल आईपी होंगे। जो सामने से गुजरने वालों को रिकॉर्ड कर सकेंगे। वही पुलिस विभाग ने शहर में 120 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, सभी चालू हैं। इन कैमरों का मेंटेनेंस समय-समय पर किया जाता रहा है। रोजाना कैमरों की अपडेट जानकारी कंट्रोल रूम में दर्ज की जा रही है, इसलिए ये कैमरे खराब नहीं हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएमMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.