scriptअफसरों ने की अनदेखी तो परेशान किसान ने उठाया ऐसा कदम कि मच गया हंगामा | Khargone Farmer News | Patrika News

अफसरों ने की अनदेखी तो परेशान किसान ने उठाया ऐसा कदम कि मच गया हंगामा

locationखरगोनPublished: Nov 19, 2019 01:49:31 pm

Submitted by:

deepak deewan

परेशान किसान ने खुद पर उड़ेला केरोसीन

Khargone Farmer News

Khargone Farmer News

खरगोन.
किसानों की हालत बेहद खराब है फिर भी सरकारी अमला मदमस्त बना हुआ है। किसानों की समस्याओं, शिकायतों पर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में एक किसान ने परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने की कोशिश की। अपनी सुनवाई नहीं होने से यह किसान बेहद आहत था। तीन से चार मर्तबा शिकायत लेकर खरगोन जिला मुख्यालय पहुंचा था पर फिर भी अफसर उसकी अनदेखी करते रहे।

किसान ने अफसरों के सामने खुद पर केरोसीन उड़ेल लिया
जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टोरेट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक किसान ने अफसरों के सामने खुद पर केरोसीन उड़ेल लिया। किसान इस बात से आहत था कि उसकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है। आवेदक रामेश्वर कुशवाह निवासी ठीबगांव ने बताया कि उनके गांव में निस्तार तालाब बना है, जिसका पानी खेतों में घुसने से हर साल खरीफ की फसल चौपट हो जाती है। यह तालाब गलत स्थान पर बनाया गया है। इसकी शिकायत लेकर वह तीन से चार बार जनसुनवाई में पहुंचकर आवेदन दे चुका है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही।
खुद को आग लगा सकता था

इससे दुखी होकर किसान ने खुद पर घासलेट डाल दिया। उक्त घटनाम मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे हुआ। इसी दौरान कलेक्टोरेट में मौजूद पुलिसकर्मियों ने दौड़कर किसान को रोका। अन्यथा वह खुद को आग लगा सकता था। समझाइश के लिए पुलिस किसान को थाने लेकर पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो