अब खरगोन के चौक-चौराहों पर नजर आएंगी प्रतिमाएं, बढ़ेगा सौंदर्यीकरण

hemant jat

Publish: Jun, 15 2018 01:55:05 AM (IST)

Khargone, Madhya Pradesh, India
अब खरगोन के चौक-चौराहों पर नजर आएंगी प्रतिमाएं, बढ़ेगा सौंदर्यीकरण

पीआईसी की मंजूरी के बाद कलेक्टर कार्यालय पहुंची फाइल, महाराणा प्रताप, भगतसिंह, पंडित दीनदयाल व ज्योतिबा फूले की लगेगी प्रतिमाएं

खरगोन. शहर के चौक-चौराहों पर महाराणा प्रताप, भगतसिंह, पंडित दीनदयाल व ज्योतिबा फूले की प्रतिमाएं संभवत: जुलाई में देखने को मिल सकती है। महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाने को लेकर करीब पखवाड़ा भर पहले पीआईसी की बैठक में सभापतियों ने मंजूरी दे दी थी। जानकारी के मुताबिक यह फाइल अब कलेक्टर कार्यालय पहुंच गई है। कागजी खानापूर्ति के बाद इस दिशा में काम शुरू हो जाएगा।
राजस्व व वित्त विभाग के सभापति व पीआईसी सदस्य दीपक चौरे ने बताया कि यह काम शहरवासियों की मांग पर किया जा रहा है।

पीआईसी सदस्यों ने आपसी मंथन व रहवासियों की राय पर तय किया है कि राधावल्लभ मार्केट में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, नवग्रह तिराहे पर महाराणा प्रताप, बिस्टान रोड पर ज्योतिबा फूले व खंडवा रोड पर भगतसिंह की प्रतिमा लगाने की रूपरेखा तैयार की है।

आस्था के साथ सौंदर्यीकरण भी बढ़ेगा
शहर के मुख्य चौराहों पर प्रतिमाएं लगने से वहां का सौंदर्यीकरण तो बढ़ेगा ही साथ ही लोगों की आस्था भी बढ़ेगी। उल्लेखनीय है कि चौराहों पर प्रतिमाएं लगाने को लेकर कुछ दिनों पूर्व ही कुछ संस्थाओं ने ज्ञापन दिया था। इसी मांग को पूरा करने के लिए नपा ने इस मामले को पीआईसी की बैठक में लिया है।

सड़क की मरम्मत भी जरूरी
शहर में जलावर्धन योजना के चलते सड़कों की खुदाई के बाद सिर्फ मिट्टी डालकर गड्ढों को भर दिया गया है। इस कारण सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार वाहन चालक सड़क पर फिसलकर घायल हो जाते हैं। बारिश के पहले इन सड़कों को ठीक नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में राहगीरों को और भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जल्द लगेगी प्रतिमाएं
विपिन गौर, नपाध्यक्ष, खरगोन का कहना है कि चौराहों पर प्रतिमाएं लगाने का कागजी प्लान तैयार हो गया है। अभी कुछ शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। यह काम सप्ताहभर से चल रहा है। इसके बाद अगली कार्रवाई प्रतिमाएं लगाने की ही करेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned