खरगोन की बेटी ने रैंप पर ऐसी मचाई धूम की देश-प्रदेश में छोड़ी छाप, बन गई मिस इंडिया रनरअप

-पढ़ाई के साथ शहर की बेटी ने मॉडलिंग में आजमाया भाग्य, बढ़ाया परिवार का गौरव

By: Gopal Joshi

Published: 02 Mar 2021, 08:48 PM IST

खरगोन.
बेटी के सपनों को पंख देने पर वह मां-बाप का नाम रोशन करती है। इसका ताजा उदाहरण शहर की तनीषा वर्मा ने दिया है। समाज में बेटियों पर बंदिशों की सोच से हटकर परिवार के सहयोग से तनीषा ने गत दिनों लखनऊ में आइएसएम ड्रीम प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले आयोजित हुए मिस इंडिया सुपर मॉडल कॉम्पिटिशन 2021 में दूसरा स्थान हासिल कर न केवल अपना लक्ष्य हासिल किया बल्कि माता.पिता को भी गौरवान्वित किया। तनीषा ने प्रतियोगिता में देशभर से आई करीब 90 मॉडलों के बीच आत्मविश्वास भरा प्रदर्शन कर निर्णायकों का ध्यान आकर्षित करते हुए बेस्ट आई कांटेस्ट का अवार्ड भी अपने नाम किया। चर्चा में तनीषा ने बताया उनके परिवार में आज तक कोई मॉडलिंग या एक्टिंग जैसे पेशे से नहीं जुड़ा है। वह खुद को गौरवांवित महसूस कर रही है के पहले ही प्रयास में वह सफल रही, हालांकि तनीषा मॉडलिंग या एक्टिंग को बतौर कॅरियर नहीं बनाना चाहती लेकिन अवसर मिलने पर इनकार भी नहीं करेगी।

प्रियंका चोपड़ा बनी बनी प्रेरणा
मॉडलिंग में तनीषा बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अपनी प्रेरणा मानती हंै। तनीषा ने बताया इस स्पर्धा से पहले वह कभी रैंप पर नहीं उतरी थी। पढ़ाई के दौरान उनकी होस्टल दोस्त श्रुति ने मॉडलिंग के लिए प्रोत्साहित किया और उसी के कहने पर जनवरी 2020 में इंदौर में हुई ऑडिशन के दौरान पहली बार रैंप पर उतरी थी और यहां सिलेक्शन के बाद प्रतियोगिता की तैयारी शुरू की। कोरोना के चलते स्पर्धा आगे बढ़ी और उन्हें तैयारी का ज्यादा समय मिला, जिसका परिणाम आज सबके सामने है। तनीषा अपनी सफलता का श्रेय माता.पिता को देती है। तनीषा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रही है, उनका कहना है पहला लक्ष्य शासकीय नौकरी हासिल करना है।

बचपन से है प्रतिभावान
तनीषा के पिता राजेन्द्र वर्मा एलआईसी कार्यालय में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर हैं। बेटी के इस मुकाम पर पहुचने पर वर्मा ने कहा वे बेटी के सपनों को मिली उड़ान से बेहद खुश है। उन्होंने बताया बेटी तनीषा बचपन से ही प्रतिभावान है। टेलेंट सर्च प्रतियोगिता में रुचि रखते हुए अपने सिंगिंग के शौक को पूरा करने सुरश्री, इंडियन आइडियल जैसे बड़े मंचों पर प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा को उजागर कर चुकी है। इसकी तैयारी वह खुद घर पर कांच के सामने खड़ी होकर करती थी। मां दीपिका भी बेटी की सफ़लता पर बेहद खुश है, उन्होंने कहा उन्होंने कभी बेटे, बेटी में फर्म नहीं किया। यही कारण है की आज बेटी बिना किसी संकोच के आगे बढ़ रही है।

अंजान व्यक्ति पर न करें भरोसा
तनीषा ने मॉडलिंग में रुचि रखने वाली लड़कियों को संदेश देते हुए कहा कि बहुत सी लड़कियां माडल बनने के चक्कर में गलत राह पर चली जाती हैं। इसके लिए उन्हें किसी भी अंजान व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए। मुंबई में सीधे प्रोडक्शन हाउस में जाकर आडिशन देनी चाहिए। उन्होंने सीख देते हुए कहा कि कला किसी परिचय की मोहताज नहीं होती, अगर आपके अंदर कला हैं तो आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करके अपनी एक अलग पहचान बना सकते हैं।

Gopal Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned