Video देखे-दो नाबालिग बहनों का अपहरण कर देह व्यापार में धकेलने की साजिश, छह आरोपी गिरफ्तार

भांडाफोड़... युवक ने इस्टाग्राम पर दोस्ती कर प्रेम जाल में फंसाया, रची अपहरण की कहानी चार आरोपी को भेजा जेल, एक अस्पताल में भर्ती

By: हेमंत जाट

Published: 09 Jun 2021, 09:53 PM IST

भीकनगांव (खरगोन).
नगर की दो नाबालिग चचेरी बहनों के साथ इस्टाग्राम पर दोस्ती कर उपहरण करने और उन्हे देह व्यापार में धकेलने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। बदमाश अपने मंसूबे में कामियाब होते, उसके पहले पकड़े गए। पुलिस ने कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें एक महिला भी शामिल हैं। सभी आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं। बुधवार को पुलिस ने मामले का खुलासा किया।
थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने बताया कि नगर की दो नाबालिग लड़कियां (14 व 16 साल) 6 जून को अचानक लापता हो गई थी। परिजनों ने थाने पर अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। महिला अपराध संबंधित मामला गंभीर होने पर एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान द्वारा टीम गठित कर खोजबीन के निर्देश दिए। जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को दबोचा और नाबालिगों को उनके चंगुल से छुड़ाया। उक्त घटना में शामिल नसीब मोहम्मद हनीफ (35) निवासी खड़कवानी, मंगतु मकबुल खान (27) बालसमुद, जकिया उर्फ शकीला बी पति वहीद खान (40) ढोकाखोई कन्नौद, जिशान आशिक मंसूरी (20) धरमपुरी और कादर पिता मोहम्मद हनीफ (24) निवासी खड़कवानी को गिरफ्तार किया। चार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है तथा कादर को रिमांड लिया गया है तथा एक आरोपी सबा नियाज मोहम्मद निवासी पंधाना बीमार होकर अस्पताल में भर्ती है।

इस्टाग्राम पर दोस्ती कर प्रेम जाल में फंसाया
पुलिस ने बताया कि प्रकरण में जिशान आशिक मंसूरी (20) निवासी धरमपुरी का नाम सामने आया था। जिसने आठ महीने पूर्व इस्टाग्राम पर दोनों नाबालिगों से दोस्ती की तथा अपने ही रिश्तेदार सबा नियाज मोहम्मद निवासी पंधाना को नाबालिगों का मोबाइल नंबर दिया । सबा ने दोनों बालिकाओं से बातचीत करना शुरू कर दिया तथा बहला फुसलकार अपने पास लाने के लिए राजीकर दिया। वह दोनों से देह व्यापार कराना चाहती थी। 6 जून की दोपहर को लगभग साढ़े तीन बजे मंडी गेट के पास से आरोपी कादर मोहम्मद हनीफ मैवाती (24) निवासी खड़कवानी दोनों बालिकाओं को लेकर इंदौर गया। वहां से अपनी बहन जकिया उर्फ शकीला बी पति वहीद खान (40) के घर ढोकाखोई थाना कन्नौद लेकर गया। वहीं पर अपने जीजा मंगतु मकबुल खान (27) निवासी बालसमुद व भाई नसीब मोहम्मद हनीफ खान (35) निवासी खड़कवानी को ढोकाखोई बुलाया रात रुकने के बाद चारों आरोपी नाबालिग बहनों को लेकर सबा के पास पंधाना जिला खंडवा जा रहे थे। तभी 7 जून को शाम 4 बजे भीकनगांव पुलिस ने पकड़ा गया।

सबा के घर छुपा था जिशान
पुलिस टीम आरोपी सबा की तलाश करते हुए उसके घर पहुंची। जहां सबा व जिशान भी मिला। जिनसे पूछताछ के लिए थाना लेकर आ रहे थे। टीआई ने बताया कि बीमार होने के कारण सबा को तुरंत अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया। उपचार के बाद सबा से आगे की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही प्रकरण में आरोपीत को रिमांड पर लेकर सघनता से पूछताछ कर इस घटना में जुड़े अन्य व्यक्तियों का भी पता लगाया जा रहा है । उक्त कार्रवाही में उनि अंतिम बाला भूरिया, सउनि पूनमचंद्र पंवार, हरिप्रसाद पाल, नंदकिशोर राय, गजानंद पंवार, हीरालाल, सुनिधी, जितेन्द्र व धर्मेन्द्र का विशेष सहयोग रहा।

हेमंत जाट Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned