scriptखरगोन दंगे में उपद्रवियों ने शादी के जिस घर को लूटा वहां दुल्हन बनी लक्ष्मी, सीएम खुद देने आएंगे आशीर्वाद | Lakshmi became the bride | Patrika News

खरगोन दंगे में उपद्रवियों ने शादी के जिस घर को लूटा वहां दुल्हन बनी लक्ष्मी, सीएम खुद देने आएंगे आशीर्वाद

locationखरगोनPublished: May 19, 2022 09:00:25 am

Submitted by:

Gopal Joshi

-बीते माह रामनवमीं (10 अप्रैल) पर हुई हिंसा के दौरान संजय नगर के मुछाल परिवार के घर घुसे से दंगाई, बेटी लक्ष्मी की शादी के लिए खरीदा सारा सामान ले गए, मुख्यमंत्री ने कहा था सरकार उठाएगी शादी का खर्च, उसी हिसाब से की गई तैयारियां

Lakshmi became the bride

खरगोन. विवाह के पूर्व लक्ष्मी के हाथों में मेहंदी लगाती ब्यूटी पार्लर संचालिका।

खरगोन.
शहर का संजय नगर त्रिवेणी चौक। दंगे के एक माह बाद भी यह क्षेत्र पुलिस की चौकसी में है। घबराइए नहीं अब हालात नियंत्रण में है लेकिन यह तामझाम मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आने की सुगबुगाहट के लिए लगाया गया है। दरअसल रामनवमीं पर हुई हिंसा में संजय नगर त्रिवेणी चौक में रहने वाले मुछाल परिवार का घर भी तबाह हो गया। परिवार में बेटी लक्ष्मी की शादी 14 अप्रैल को होने वाली थी। इसके चंद दिनों पहले ही दंगाइयों ने सारा सामान लूट लिया। विवाह टल गया। अब दौबारा सरकार ने लक्ष्मी की शादी का बंदोबस्त किया है। ल्लक्ष्मी की बारात गुजरात से आएगी। दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने मप्र के मुखिया शिवराजसिंह चौहान खुद आ रहे हैं।
रमेश मुछाल की बेटी लक्ष्मी का विवाह 14 अप्रैल को था। 11 अप्रैल को उसे हल्दी लगने वाली थी, लेकिन इसके एक दिन पूर्व दस अप्रैल को शहर में दंगे की आग भड़की और दंगाई लक्ष्मी के घर रखा सामान लूट ले गए। 24 दिन कफ्यऱ्ू के साये में शहर रहा। मजबूरी में लक्ष्मी की शादी को भी एक माह आगे बढ़ाना पड़ा। बुधवार को फिर परिवार में मंगल गीत गूंजे। लक्ष्मी के हाथों में एक माह बाद ही सही लेकिन शादी की मेहंदी लगी।
सरकार ने की पूरी व्यवस्था
लक्ष्मी के भाई सतीष मुछाल ने बताया दंगाई बीते माह करीब 2 लाख रुपए का सामान लूट कर ले गए। कुछ भी नहीं बचा। अबकि बार सरकार की ओर से शादी की पूरी तैयारी की गई है। बुधवार को एसपी धर्मवीरसिंह, एएसपी मनीष खत्री, एसडीएम मिलिंद ढोंके, सीएमओ प्रियंका पटेल सहित जनप्रतिनिधि पहुंचे। परिजन से व्यवस्था की अपडेट ली। कहां शामियाना लगना है, कहां बारात ठहरेगी, यह तमाम व्यवस्थाएं अफसरों की देखरेख में की जा रही है।
मुख्यमंत्री आएंगे आशीर्वाद देने
दंगे के बीच उलझी लक्ष्मी की शादी का मामला हाईप्रोफाइल हुआ। इस बीच जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल आगे आए। उन्होंने लक्ष्मी को खुद की बहन बताया और लगातार संपर्क में भी रहे। कयास लगाए जा रहे हैं कि 20 अप्रैल को लक्ष्मी के विवाह पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान खुद आशीर्वाद देने आएंगे। लक्ष्मी की बारात गुजरात बाबर से आएगी।

जिस दरवाजे को तोड़ अंदर घुसे दंगाई उसे बंद किया
लक्ष्मी की बहर गौरी ने बताया बीते माह दंगाइयों ने घर में घुसकर सामान लूटा। अब उसी कमरे का पीछे वाला दरवाजा बंद किया गया है। भोजन सहित विवाह की तमाम तैयारियां की जा चुकी है। गौरी ने बताया बीते माह जो हुआ उसे याद कर अब भी रुह कांप जाती है। जो मेहमान आ रहे हैं, उनके भी भय है, लेकिन चौकसी के पुख्ता बंदोबस्त है। घर के बाहर जवानों की तैनाती की गई है।

पत्रिका ने निभाई सामाजिक सरोकार की भूमिका
लक्ष्मी के विवाह की सामग्री लूटने के बाद प्रशासन की ओर से जो दावे किए गए उनकी जमीनी हकीकत कुछ और थी। परिवार को जितनी राहत राशि मिलनी थी वह नहीं मिली तो पत्रिका ने इस मामले को गंभीरता से उठाया। खबर प्रकाशित होने के दूसरे ही दिन प्रभारी मंत्री ने वीडियो कॉल से परिवार सदस्यों सहित लक्ष्मी से बात की। भरोसा दिलाया कि किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो