scriptदादा-पापा की तरह अक्षत की अंगुलियां भी चिपकी, मां मेले में लाई, डॉक्टर बोले- है इलाज | Like grandfather and father, Akshat's fingers also stick, mother broug | Patrika News
खरगोन

दादा-पापा की तरह अक्षत की अंगुलियां भी चिपकी, मां मेले में लाई, डॉक्टर बोले- है इलाज

जिला अस्पताल में लगे दो दिनी स्वास्थ्य मेले का समापन

खरगोनMay 27, 2022 / 12:20 am

Amit Onker

health fair

अक्षत के दोनों हाथों की अंगुलियां कुछ इस तरह जुड़ी है।

खरगोन. धुलकोट का तीन वर्षीय अक्षत सुनील बड़ोले। इस बच्चें के हाथ अजीबोंगरीब है। अंगुलियां एक दूसरे से जुड़ी हुई है। उसकी यह शारीरिक बनावट उसे भोजन करने में परेशानी पैदा करती है। सुनील को उसकी मां आंगनवाड़ी सहायिका बिंदिया गुरुवार को जिला अस्पताल परिसर में लगे स्वास्थ्य मेेले में लेकर आई। यहां अरविंदों के प्लास्टिक सर्जन डॉ. मोहक जैन ने उसका चेकअप किया। डॉ. जैन ने भरोसा दिलाया है कि ऑपरेशन के बाद अक्षत ठीक हो जाएगा। बिंदिया ने बताया यह समस्या अक्षत के दादा व पापा की भी है। स्वास्थ्य मेले में ऐसे कई अनोखे केस आए हैं जिन्हें देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए।

दो दिनी स्वास्थ्य मेले में गुरुवार को 1500 से ज्यादा रोगियों की नज्ब डॉक्टरों ने टटोली। खासकर उन रोगियों और परिजनों को राहत मिली जो दिल में छेद, हृ़दय रोग, जन्मजात बीमारी, भेंगापन, बेहरापन, कटे होठ, तालू जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। यहां बच्चों के टीकाकरण का स्टॉल भी लगाया गया।

4 साल की राजश्री व सात साल की चांदनी के कान नहीं: मेले में आई अंदड़ की 4 वर्षीय राजश्री और रेगवा की 7 वर्षीय चांदनी के जन्मजात कान नहीं है। उनका चेकअप कर उन्हें भी कृत्रिम कान लगाने का आश्वासन दिया गया है। इसी तरह महिमा काल्यापानी को तालू ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया। भेंगापन की समस्या से ग्रसित योगिता विक्रम निवासी कसरावद का भी ट्रीटमेंट किया गया।

दो दिन में 3084 मरीजों का उपचार
दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का समापन गुरुवार का हुआ। कुल 3084 मरीजों को विशेषज्ञ डॉक्टरों ने देखा। 121 मरीजों को रेफर किया। बाल ह्दय रोग के 44, कांकलियर इम्प्लांट के 10, क्लब फुट के 16, हड्डी रोग के 4, स्त्री रोग के 2, यूरोलॉजी 4, न्यूरो के 2, ह्रदय रोग के 10, मानसिक रोग के 2, भेंगापन के 16, मोतियाबिंद के 2, कटे होंठ तालु के 6, दंत चिकित्सा के 2 और शल्य रोग के 1 मरीज को रेफर किया है।

Home / Khargone / दादा-पापा की तरह अक्षत की अंगुलियां भी चिपकी, मां मेले में लाई, डॉक्टर बोले- है इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो