चुनाव में सोशल मीडिया पोस्ट करने वाले दो प्राध्यापकों के शिकायकर्ता से लिए प्रमाण

शिकायतकर्ता एनएसयूआई जिला अध्यक्ष के बयान, उच्च शिक्षा विभाग को सौंपेंगे रिपोर्ट

By: Jay Sharma

Published: 05 Sep 2019, 06:02 PM IST

खरगोन. लोकसभा चुनाव में पीजी कॉलेज के दो प्राध्यापकों के सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में बुधवार को उच्च शिक्षा विभाग की तीन सदस्यीय टीम ने शिकायतकर्ता से प्रमाण लिए। जांच रिपोर्ट अब विभाग को सौंपी जाएगी।
जानकारी के अनुसार, अशोक गुप्ता और शैल जोशी की सोशल मीडिया पोस्ट से खासा बवाल मचा। जांच के लिए अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग इंदौर संभाग का तीन सदस्यीय दल बुधवार को पीजी कॉलेज में जांच करने पहुंचा। दल में शामिल खं्रडवा एसएन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश जैन, प्राध्यापक डॉ. पीके पाटील, एमकेडी अग्रवाल ने शिकायतकर्ताओं से वन-टू-वन चर्चा की। उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रमाणों का परीक्षण किया। डॉ. जैन ने बताया जांच में जो बातें सामने आएंगी, उसके आधार पर प्रतिवेदन बनाकर उच्च शिक्षा विभाग को देंगे। वहां से वरिष्ठ अफसर कार्रवाई तय करेंगे।
बुधवार को पीजी कॉलेज में गहमागहमी रही। ऊपरी मंजिल पर एक कक्ष में लोकसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर दो प्राध्यापकों की पोस्ट जांच के मामले में जांच दल आया था। पहले तो विद्यार्थियों ने इस जांच दल को प्रवेश प्रक्रिया से जोड़ा, बाद में स्पष्ट हुआ कि मामला चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर प्राध्यापकों की पोस्ट से जुड़ा है। जांच दल ने बंद कमरे में बारी-बारी शिकायतकर्ताओं को बुलाया और उनसे चर्चा की। शिकायतकर्ताओं के प्रमाण का परीक्षण भी किया।

यह था मामला
लोकसभा चुनाव के दौरान प्राध्यापक अशोक गुप्ता व शैल जोशी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट अपलोड की। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने इस पोस्ट को भाजपा के पक्ष में प्रचार-प्रसार वाला बताया और मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की। शिकायत करने वालों में विक्रांत दांगी, सुल्तान भुट्टो, प्रशांत सांवले और अंतिम खांडे शामिल थे।

जांच प्रतिवेदन उच्च विभाग को देंगे
&लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया पर प्राध्यापकों ने पोस्ट की थी। इस मामले की शिकायत उच्च शिक्षा विभाग तक पहुंची है। विभाग ने मामले की जांच के लिए हमें भेजा है। उसी सिलसिले में यहां आए हैं। जांच प्रतिवेदन उच्च विभाग को सौंपेंगे। कार्रवाई वहां से तय होगी।
- डॉ. मुकेश जैन, जांच दल संयोजक, उच्च शिक्षा विभाग

Jay Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned