पवित्र लोग राजनीति में नहीं आए तो मोदी-शाह जैसे देश को लूट लेंगे: सज्जनसिंह

पवित्र लोग राजनीति में नहीं आए तो मोदी-शाह जैसे देश को लूट लेंगे: सज्जनसिंह
Loksabha Election 2019: congress Election Public meeting in khargone

Rajiv Jain | Publish: Apr, 29 2019 09:18:15 PM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 09:18:16 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस ने निकाली रैली, नामांकन दाखिल कर सभा को किया संबोधित, कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

खरगोन. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के लिए कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा जिला मुख्यालय पर सोमवार को लगा। रैली, नामांकन के बाद जवाहर मार्ग पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. गोविंद मुजाल्दा के समर्थन में सभा हुई। इसमें प्रभारी मंत्री सज्जन वर्मा भाजपा पर खूब बरसे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को डाकू की उपमा दी। उन्होंने कहा कि, पवित्र लोगों को राजनीति में नहीं लाओगे तो नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे डाकू लोग देश को लूट लेंगे। दूध और बिल्ली का उदाहरण देते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा- देश की जनता ने देश की रखवाली बिल्ली (नरेंद्र मोदी) के हाथ में दी। अब आप ही बताओ बिल्ली को दूध की सुरक्षा के लिए बैठाया जाए तो दूध बचेगा या नहीं। इसी उदाहरण के साथ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इन्हीं बातों के चलते उन्होंने कुछ दिन पहले जिला मुख्यालय पर हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में चौकीदार चोर है कि बात कही थी।
सभा के पूर्व कांग्रेस नेताओं ने उम्मीदवार के साथ सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में पूजन किया और बड़ी संख्या में रैली के रूप में सभी कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां डॉ. गोविंद मुजाल्दा ने नामांकन दाखिल किया, इसके बाद जवाहर मार्ग पर सभा हुई। सभा को खंडवा प्रत्याशी व पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी संबोधित किया। उन्होंने बीजेपी को झूठी व भ्रष्टाचार वाली पार्टी बताया। साथ ही मंच से खंडवा सीट पर जीत दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं से मदद भी मांगी। सभा को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, कृषि मंत्री सचिन यादव, खरगोन विधायक रवि जोशी, बड़वाह विधायक सचिन बिर्ला, सेंधवा विधायक ग्यारसीलाल रावत, चंद्रभागा किराड़े आदि ने भी संबोधित किया।

 

रुपए के लेन-देन पर कार्यकर्ताओं में खींचतान
सभा और रैली के पूर्व पूजन के लिए गणेश मंदिर में एकजुट हुए कार्यकर्ताओं में रुपए के लेन-देन को लेकर भी बहस हुई। जानकारी के अनुसार गांव से शहर तक आए कुछ कार्यकर्ता आपस में ही रुपए की मांग करने लगे। हालांकि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता इनके बीच में नहीं था। लेकिन कार्यकर्ताओं के बीच की बहस सोशल मीडिया ने सोशल मीडिया पर सुर्खियां बंटोरी।

मंच पर चला एक दूसरे को मनाने का दौर
अरुण यादव जब सभा को संबोधित कर मंच छोड़ रहे थे जब रवि जोशी के इशारे पर संचालनकर्ता ने माइक से धन्यवाद ज्ञापित किया। लोस चुनाव को लेकर पार्टी से दूर रहने वाले विधायक केदार डाबर को लेकर भी खूब चर्चाएं चली। पहले तो रवि जोशी ने उन्हें आगे अपने पास बैठाया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. साधौ ने सबसे प्रिय व छोटे भाई के नाम से संबोधित किया। एक दूसरे को मनाने का यह सिलसिला साइलेंड झोन में ही चला।

भाजपा ने किया हरियाली महोत्सव में भ्रष्टाचार
गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा- खरगोन दुनिया के सबसे गर्म शहरों में शामिल हो गया। इसकी जिम्मेदार भी पूर्व की भाजपा सरकार ही रही है। उन्होंने बताया सरकार ने हरियाली महोत्सव के तहत 7 करोड़ पौधे लगाए। 4 करोड़ रुपए खर्च किए। लेकिन उसमें से 10 प्रतिशत पौधे भी जमीन पर नजर नहीं आ रहे। भाजपा वाले ईमानदारी से काम करते तो आज जिले को गर्मी का दंश नहीं झेलना पड़ा।

ट्रांसफर नीति पर बोले गृह मंत्री, भ्रष्ट अफसरों को हटाया है
पूर्व सीएम शिवराजसिंह के ट्रांसफर नीति पर लगाए आरोपों पर गृह मंत्री ने कहा- यह रुटीन की प्रक्रिया है। भाजपा ने सरकारी तंत्र में अपनी आदमी बैठाकर खूब भ्रष्टाचार किया। उसे रोकने के लिए ट्रांसफर तय नीति के अनुसार किए हैं। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव में मिली हार से भाजपा बौखला गई है और उटपटांग बयानबाजी कर रही है।


फिसली जुबान, मुजाल्दा को मोदी बताया
सभा को संबोधित करने आई कांगे्रस जिलाध्यक्ष झूमा सोलंकी की जुबान अचानक फिसल गई। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. गोविंद मुजाल्दा को मोदी नाम से संबोधित किया। तत्काल बात को संभाला और सही नाम लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned