शिवराज के भाई, भतीजे और रिश्तेदारों का कर्ज माफ किया फिर भी शिवराज झूठ बोले जा रहे हैं

शिवराज के भाई, भतीजे और रिश्तेदारों का कर्ज माफ किया फिर भी शिवराज झूठ बोले जा रहे हैं
Loksabha Election 2019 Congress President Rahul gandhi Khargone Speech

Rajiv Jain | Publish: May, 11 2019 07:13:36 PM (IST) | Updated: May, 11 2019 08:15:32 PM (IST) Khargone, Khargone, Madhya Pradesh, India

शिवराज के भाई, भतीजे और रिश्तेदारों का कर्ज माफ किया फिर भी शिवराज झूठ बोले जा रहे हैं। खरगोन में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

खरगोन. शिवराज के भाई, भतीजे और रिश्तेदारों का कर्ज माफ किया फिर भी शिवराज झूठ बोले जा रहे हैं। खरगोन में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। हम उनकी तरह झूठ नहीं बोलते हैं। कांग्रेस का वादा है कि न्याय योजना में पांच करोड़ परिवारों को खाते में का 72 हजार जमा करेंगे। यह गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी। नोटबंदी से देश के ईमानदार लोगों को धूप में बैंकों के बाहर घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ा। वहीं बेइमानों का पैसा एससी में बैठे-बैठे सफेद हो गया। यह सब देश के चौकदारी के सामने हुआ। राहुल ने मंच से चौकीदार और जनता ने चोर है कि नारे लगाए।

 

यहां सुनें कमलनाथ और राहुल गांधी का पूरा भाषण

 

 

खरगोन शहर के नवग्रह मेला ग्राउंड पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि चौकीदार के राज में 30 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है। यह पैसा अड़ाणी, अंबानी और माल्या जैसे लोगों को दे दिया। राहुल ने चेतावनी दी, मोदी में दम है, तो वह भ्रष्टाचार पर मुझसे डिबेट कर लें। वे गुजरात कहेंगे तो वहां बात कर लूंगा। आपको यकीन दिलाता हंू, मुझसे एक घंटा आंख में आंख डालकर बात करने के बाद वे किसी को मुंह नहीं दिखा पाएंगे। मैंने संसद में भ्रष्टाचार पर पहले भी मोदी से बात की, लेकिन आंख में आंख नहीं मिला पाए। राहुल गांधी शुक्रवार शाम 4.40 बजे खरगोन आए। अपने भाषण की शुरूआत चौकीदार चोर के नारे से की। बीते विधानसभा चुनाव को लेकर साढ़े चार माह पहले आए राहुल ने कर्जमाफी को लेकर अंगुलियों पर 10 दिन गिनाए थे। कहा था इन दस दिनों में किसान का कर्जा माफ होगा। शुक्रवार को प्रत्येक गरीब के खाते में 72 हजार रुपए डालने की बात गह गए।
उन्होंने कहा- 6 हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से पूरे बाहर महीने गरीबों के खातें में राशि डलेगी। राहुल ने अंगुलियों पर जनवरी-फरवरी गिनाया। 27 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने 40 बार नरेंद्र मोदी का नाम लिया और जमकर बरसे। चौकीदार चोर है के नारे से ही राहुल ने अपनी बात खत्म भी की। 4.10 बजे उनका भाषण शुरू हुआ और 4.37 बजे बात खत्म की। मंच पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. गोविंद मुजाल्दा पूरे समय मौजूद रहें।

Loksabha Election 2019 Congress President Rahul gandhi  <a href=Khargone Speech" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/11/rahul_gandhi_01_4554701-m.jpg">
Loksabha election 2019 9 Congress President Rahul gandhi Khargone Speech IMAGE CREDIT: patrika

राहुल गांधी ने मंच से कहा- 72 हजार से करेंगे गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक
राहुल गांधी ने एक कागज पर 72 हजार रुपए अंकों में लिखे और पब्लिक को दिखाया। उन्होंने कहा- यह ऐतिहासिक नंबर है। यह हिंदूस्तान को बदलने वाला नंबर है। इन 72 हजार से हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस की सरकार बनती है तो सबसे पहले किसानों का बजट बनाएंगे। पहले ही उन्हें बता देंगे कि वर्षभर सरकार उनके लिए क्या -क्या करने वाली हैं।

खरगोन से चलेगा भोपाल
राहुल गांधी से पूर्व सभा को मुख्यमंत्री कमलनाथ से संबोधित किया। उन्होंने कहा- राज्य की सरकार बनाने में निमाड़-मालवा का अहम योगदान रहा। मैं आपको विश्वास दिलाता हंू कि लोकसभा चुनाव के बाद भोपाल से खरगोन नहीं खरगोन से भोपाल चलेगा। उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा- कर्जमाफी पर मुझे शिवराज के सटिर्फिकेट की जरूरत नहीं। जनता का सटिर्फिकेट चाहिए। सभा को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी संबोधित किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned