scriptसूरज की पहली किरण के साथ वोट डालने घर से निकले मतदाता | Loksabha Election news khargone | Patrika News

सूरज की पहली किरण के साथ वोट डालने घर से निकले मतदाता

locationखरगोनPublished: May 19, 2019 10:02:02 am

क्योंकि हर एक वोट जरुरी होता…-शहरी क्षेत्रों में मतदान को लेकर दिखाई दिया उत्साह, अलसुबह ही केंद्रों पर वोट डालने पहुंचे लोग, सुबह ९ बजे तक १६.२ प्रतिशत हुआ मतदान

Loksabha Election news khargone

वोट डालने लगी लोगों की कतार।

खरगोन.
लोकतंत्र के महापर्व को लेकर रविवार को मतदान किया जा रहा हैं। चुनाव में वोट डालने के लिए लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखा गया है। खासकर शहरी क्षेत्र में लोग सूरज की पहली किरण के साथ वोट डालने के लिए घरों से निकल पड़े। इसमें महिलाओं का उत्साह भी देखते बन रहा था। गर्मी के कारण भी लोग सुबह जल्दी वोट डालने पहुंच गए। अलसुबह से ही केंद्रों पर लोगों कतारें लग गई थी। बीटीआई रोड पर डाईट परिसर, कन्या शाला, गायत्री मंदिर पर पशु चिकित्सालय, जवाहर मार्ग स्थित आंबेडकर भवन और मोतीपुरा क्षेत्र में पोलिंग बूथों के बाहर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें नजर आई। हालांकि कुछके बूथों पर १५ से ३० मिनट देरी से मतदान शुरु हुआ। ऐसा तकनीकी खामियों के कारण हुआ। वोट डालने में युवा, महिलाएं और बुजुर्गों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान की धीमी शुरुआत हुई। भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी सहित मंत्री और विधायक और अधिकारी भी वोट डालने पहुंचे। सुबह ९ बजे तक की स्थिति में सर्वाधिक १६.२ प्रतिशत मतदान खरगोन जिले में हुआ।
कांग्रेस प्रत्याशी ने खरगोन और भाजपा उम्मीदवार ने बड़वानी में डाला वोट
आम मतदाताओं के साथ प्रमुख राजनैतिक दल और उससे जुड़े नेता भी मतदान को लेकर सुबह से एक्टीव हो गए। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. गोविंद मुजाल्दा ने परिवार के साथ गायत्री मंदिर स्थित पशु चिकित्सालय में वोट डाला। वहीं भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र पटेल ने बड़वानी मेंं मतदाधिकार का प्रयोग किया। वहीं खंडवा प्रत्याशी अरुण यादव और कृषि मंत्री सचिन यादव ने गृहग्राम बोरवां में सुबह आठ बजे वोट डाला।
कलेक्टर-एसपी को वोट डालने करना पड़ा इंतजार
जवाहर मार्ग स्थित आंबेडकर भवन में कलेक्टर गोपालचंद डाड और एसपी सुनील पांडेय ने परिवार सहित वोट डालने पहुंचे। लेकिन शुरुआत में तकनीकी कारणों से मशीन देर से चालू हुई। लगभग आधे घंटे देरी से वोटिंग शुरु हुई। इसके कारण अधिकारियों को भी मतदाताओं के साथ इंतजार करना पड़ा।
यूथ में दिखा क्रेज, पहले वोट के साथ ली सेल्फी
वोटिंग को लेकर युवाओं में खासा क्रेज दिखई दिया। पहली बार मतदान के बाद युवक-युवतियां पोलिंग बूथ के बाहर सेल्फी लेते नजर आए। मुस्लिम बस्तियों में भी वोटिंग को लेकर अधिक उत्साह देखा गया।
ये रहा खास
-१०० से अधिक मतदान केंद्र बनाए शहर में
-२१ पिंक बूथ तैयार किए।
-०१ दिव्यांग बूथ। बीटीआई रोड पर बनाया।
-०१ आदर्श बूथ

शादी के मंडप से सीधे वोट डालने पहुंची दुल्हन
मतदान का महत्व जानते हुए शादी के मंडप से सीधे दुल्हन
श्रद्धा महाजन वोट डालने पहुंची। उसके साथ दूल्हा शिवम गुप्ता भी मौजूद था। श्रद्धा के पिता श्यामचंद्र महाजन ने बताया कि बेटी की विवाह की रस्म सुबह ५ बजे पूरी हुई। बारात लौटने से पूर्व श्रद्धा ने वोट करने की इच्छा जताई। इसलिए दूल्हे सहित सभी रिश्तेदार उसे लेकर मतदान कराने पहुंचे। तिलकपथ स्थित ऊर्दू स्कूल में वोट डालने के बाद श्रद्धा ने पिता के घर से विदाई ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो