scriptसंवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन उड़ाकर की छतों की चैकिंग, टुकडिय़ां बनाकर गलियों में उतारी | Look at the drone ... | Patrika News

संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन उड़ाकर की छतों की चैकिंग, टुकडिय़ां बनाकर गलियों में उतारी

locationखरगोनPublished: Mar 13, 2020 07:03:14 pm

Submitted by:

Gopal Joshi

ड्रोन से नजर…-तालाब चौक, संजय नगर, गांधीनगर व आसपास के क्षेत्र में दो घंटे चली सर्चिंग, शाम को निकाला फ्लैग मार्च

Look at the drone ...

खरगोन. तालाब चौक पर ड्रोन कैमरा उड़ाकर छतों की सर्चिंग की गई।

खरगोन.
तालाब चौक, संजय नगर, गोशाला मार्ग, गांधी नगर क्षेत्र में हुए तनाव से सबक लेकर अब पुलिस फुल अलर्ट है। रंगपंचमी सहित आगामी पर्व-त्योहारों के मद्देनजर पुलिस शुक्रवार को सक्रिय रही। इलाके के घरों की छतों पर पत्थर, ज्वलन शील पदार्थ और एसिड जैसी चीजें जमा न हो, इसकी सर्चिंग करने के लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई। टीआई ललितसिंह डागुर ने बताया शुक्रवार को प्रभावित क्षेत्र में शाम करीब ४ बजे ड्रोन कैमरे उड़ाए गए। उन्होंने बताया आगे भी इसी तरह से निगरानी रखी जाएगी।
ड्रोन से सर्चिंग के साथ पुलिस जवानों की आठ से दस टुकडिय़ां बनाकर उन्हें गलियों में उतारा गया। उनके साथ नपा का सफाई टीम भी मौजूद रही। गली-कुचों में पड़े पत्थर, ईंट के टुकड़े उठाए गए। जहां ठोस मबला पड़ा था उसे जेसीबी से हटाया। टीआई ने बताया यह सर्चिंंग आगे भी जारी रहेगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी एक्सपर्ट की एक टीम काम कर रही है जो आपत्तिजनक टिप्पणी करने व पोस्ट को फारवर्ड करने वालों पर नजरें जमाए हैं। शहर की फीजा को बिगाडऩे वाले असामाजिक तत्वों को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा।
शाम 5 बजे चावला बिल्डिंग से निकला फ्लैग मार्च
ड्रोन से चैकिंग के साथ पुलिस ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला। इसकी शुरुआत तिलकपथ स्थित चावला बिल्डिंग से हुई। फ्लैग मार्ग मोहन टॉकीज क्षेत्र, तालाब चौक, गोशाला मार्ग, छोटी मोहन टॉकीज एरिया आदि क्षेत्रों में पहुंचा।
दो-तीन ड्रॉली मलबा हटाया
सर्चिंग में जुटी पुलिस व नपा की टीम ने क्षेत्र से करीब दो-तीन ट्रॉली ठोस मलबा हटाया। गलियों में पड़े पत्थर, ईंट के टुकड़े आदि हटाए गए। जगह-जगह पाइंट लगाए। वायरसलेस के जरिए जवान एक दूसरे से कनेक्ट रहे। अफसरों ने बताया यह सुरक्षा व्यवस्थाएं यथावत रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो