scriptशादी की नौटंकी कर राजस्थान के युवक के साथ की ठगी | Loteril dulhan wedding news | Patrika News
खरगोन

शादी की नौटंकी कर राजस्थान के युवक के साथ की ठगी

धोखाधड़ी…लुटेरी दुल्हन और जीजा ने मिलकर रची कहानी, ढाई लाख रुपए एठे, पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद जाएंगे सलाखों के पीछे

खरगोनJul 09, 2019 / 02:39 pm

हेमंत जाट

Loteril dulhan wedding news

पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन और तथाकतिथ जीजा

खरगोन.
राजस्थान के एक युवक के साथ झूठी शादी की नौटंकी करने के साथ ठगी का मामला सामने आया है। खरगोन जिले के भगवानपुरा निवासी युवती और उसके तथाकतिथ जीजा ने मिलकर इस पूरी ठगी की कहानी रची। दोनों ने राजस्थान के एक दलाल से संपर्क कर शादी के नाम पर ढाई लाख रुपए की ठगी की। यह शादी खरगोन के एक मंदिर में हुई थी। जहां रुपए लेने के बाद युवती और उसके रिश्तेदारों ने राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला निवासी विष्णु पाटीदार से मारपीट कर उसे भगा दिया था। इसका भंडाफोड़ करते हुए राजस्थान और खरगोन पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित उसके तथाकतिथ जीजा और दलाल को गिरफ्तार किया है, जो अब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। कोतवाली टीआई ललितसिंह डागुर ने बताया कि भगवानपुरा क्षेत्र निवासी अनिता तीन से चार वर्ष पूर्व अपने पति को छोड़कर बहन विमला ( दोनों परिवर्तित नाम) के यहां रहती थी। जहां उसके पति इगराम ने राजस्थान के सुनील मीणा नामक दलाल से संपर्क कर ***** अनिता के लिए एक लड़का देखने की बात कही थी। इसके बाद युवक-युवती को आपस में मिलाकर शादी का फैसला लिया। इसी दौरान युवती और उसके तथाकतिथ जीजा ने शादी के लिए युवक और उसके परिजनों के सामने पैसों की डिमांड रखी थी। यह सौदा ढाई लाख रुपए में तय हुआ था।
२3 मार्च को खरगोन में हुई थी शादी
ठगी के शिकार हुए विष्णु ने बताया कि फरवरी में हमारी सगाई हुई थी। इस दिन बयाने में 50 हजार रुपए दिए थे। वहीं 23 मार्च 2019 को परिवार सहित दो दोस्तों के साथ खरगोन पहुंचा। जहां अनिता और मेरी एक मंदिर में शादी हुई। इस दौरान डेढ़ लाख रुपए और सोने के रकम आदि दिए गए थे। लेकिन विष्णु और परिजनों को यह नहीं मालूम था कि शादी की यह खुशी चंद क्षण बाद ही परेशानी में बदल जाएगी।
पीछा कर रास्ते में रोका और की मारपीट
विष्णु के मुताबिक शादी के बाद दुल्हन को लेकर गाड़ी से वापस राजस्थान के लिए रवाना हुए थे। खरगोन से खलघाट पहुंचे थे कि रास्ते में अनिता की एक रिश्तेदार का फोन आया और उन्होंने पूछा कि तुम लोग अभी तक कहा पहुंचे। अनिता द्वारा बताया खलघाट में है। यह लोकेशन मिलने के करीब आधे घंटे बाद हमारी गाड़ी मानपुर के आसपास पहुंची, उसी दौरान एक सफेद कार हमारी गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गई। इसमें तीन लोग नीचे उतरे और उन्होंने हमारे साथ मारपीट की और युवती को अपनी गाड़ में बैठाकर भाग गए।
कोतवाली पुलिस की मदद से पर्दाफाश
पीडि़त युवक सहित परिजनों द्वारा प्रतापगढ़ के हथुनिया थाने पर झूठी शादी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राजस्थान पुलिस के एएसआई शिवलाल जोगी ने बताया कि बांसवाड़ा निवासी सुनील मीणा की मदद से शादी हुई थी। पुलिस ने सबसे पहले सुनील को उठाया। जिसे पता चला कि युवती खरगोन जिले की रहने वाली है। इसके बाद विष्णु सहित सुनील को लेकर पुलिस खरगोन पहुंची। यहां कोतवाली पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी गई। बीते दो दिनों से पुलिस ने सर्चिंग कर धोखाधड़ी करने वाली दुल्हन और उसके तथाकतिथ जीजा को गिरफ्तार किया।

शादी के नाम पर ठगी
पुलिस ने शादी के नाम पर ठगी करने वाली लुटेरी और उसके तथाकतिथ रिश्तेदार को गिफ्तार किया है। दोनों को राजस्थान पुलिस के सुपुर्द किया है। आरोपितों के अपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है।
ललितसिंह डागुर, टीआई कोतवाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो