scriptPatrika Morning Update-एक साथ उठी चार अर्थियां, कारम नदी किनारे हुआ अंतिम संस्कार | Maharashtra accident 13 laborers died | Patrika News

Patrika Morning Update-एक साथ उठी चार अर्थियां, कारम नदी किनारे हुआ अंतिम संस्कार

locationखरगोनPublished: Aug 22, 2021 10:27:14 am

मेलखेड़ी में नहीं मनी राखी, गमगीन माहौल के बीच हुआ दाह संस्कार, हर आंख हुई नम

Maharashtra accident 13 laborers died

रविवार सुबह चारों की अर्थियां तैयार कर अंतिम संस्कार किया गया

खरगोन.
महाराष्ट्र हादसे में जान गंवाने वाले आठ मजदूरों के शव रविवार तड़के 3.20 बजे उनके गांव पहुंचे। इसके बाद चारों ओर से रुदन और रोने की आवाज सुनाई दी। अपनों को खोने के गम हर आंख नम थीं। मेलखेड़ी में ऐसा मंजर पहली बार लोगों ने देखा था। दीपक (21), सुनील डावर (22), गणेश डावर (20) और नारायण डावर (25) चारों मृतक आपस में रिश्तेदार थे। इसलिए चारों की अर्थी एक साथ उठी। गमगीन माहौल के बीच सुबह 6 बजे कारम नदी पर अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान परिजनों के अलावा रिश्तेदार और गांव के लोग भी मौजूद थे। हर कोई दुखी थी। इसी तरह का मातम मोयदा में लक्ष्मण डावर (20), बबलाई में महेश कटारे (31) और मक्सी में जितेंद्र मकवाने (19) और काछीकुआं में देवराम ओसरे (21) के घर के बाहर देखा गया। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के बुलढाण में शुक्रवार सुबह हुए हादसे में 13 मजदूरों की मौत हुई थीं। इसमें महेश्वर के आठ और धार जिले के पांच मजदूर शामिल थे। प्रशासन की मदद से सभी के शवों को तीसरे दिन गांव लाया गया।
39 घंटे बाद देखा चेहरा, फूट-फूट कर रोए परिजन

हादसे की खबर के बाद से ही मेलखेड़ी में डावर परिवार के लोग सोए नहीं पाए। जैसे ही बेटों के शव गांव लाए गए। परिजन फूट-फूटकर रोने लगे। यहां तीन भाइयों के परिवार में चार जवान बेटों की मौत हुई। गांव में समाज के अन्य लोगों के घर भी हैं। जहां एक भी घर में चूल्हा नहीं जला।
राखी के दिन टूट दु:खों का पहाड़

रविवार को जहां रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। वहीं मेलखेड़ी सहित मक्सी, मोयदा, बबलाई और काछीकुआं में लोग गम में डूबे रहे। यहां मजदूर परिवारों पर दु:खों का पहाड़ टूट हुआ था। जिससे ग्रामीण शोक मनाते रहे।
रविवार सुबह चारों की अर्थियां तैयार कर अंतिम संस्कार किया गया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो