जहां बनती है बिजली वहीं पर काट दिया कनेक्शन

जहां बनती है बिजली वहीं पर काट दिया कनेक्शन

By: deepak deewan

Updated: 03 Dec 2019, 05:09 PM IST

मंडलेश्वर. नर्मदा नदी पर पानी से बिजली उत्पादन के लिए महेश्वर जलविद्युत परियोजना की नींव रखी थी। अब इस परियोजना पर अंधेरे का साया मंडराने लगा है।

55 लाख का बिल बकाया महेश्वर परियोजना का कनेक्शन कटा
कॉलोनी में अंधेरा

परियोजना पर विविकं के 55 लाख रुपए बिल बकाया है। इस सूरत में कंपनी ने परियोजना की बिजली सप्लाई बंद कर दी। इससे परियोजना के अंदर कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारियों सहित उनके परिवार को अब अंधेरे में रहना पड़ रहा है। प्रबंधन इसकी सुध लेने को तैयार नहीं। महेश्वर जल विद्युत परियोजना को लेकर राज्य व केन्द्र सरकार की उदासीनता व बेरुखी से प्रोजेक्ट के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है।

महेश्वर जल विद्युत परियोजना... फंड की व्यवस्था होने पर भरा जाएगा बिजली बिल
शासन-प्रशासन ने इस परियोजना की तरफ से आंखें मूंद ली हैं। यहां कार्यरत कर्मचारियों को पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिला। वहीं पिछले दो माह से बिजली बिल के लगभग 55 लाख रुपए बकाया जमा न करने पर विद्युत कंपनी ने कनेक्शन काट कर सप्लाई रोक दी।


मैं अंधेरे में रह सकता हूं तो कर्मचारी क्यों नहीं
महेश्वर जलविद्युत परियोजना के ईडी प्रोजेक्ट इंचार्ज, एसआर गांगुली का कहना है कि प्रबंधन के पास फंड का अभाव है। इस वजह से सुरक्षा एजेंसी ने अपने कर्मचारियों को हटा लिया। अभी कंपनी के कर्मियों को ही सुरक्षा का भार सौंपा जाएगा। फंड आने पर ही बिजली बिल जमा किया जाएगा। वैसे मैं खुद अंधेरे में ही रहता हूं, तो कर्मचारी क्यों नहीं रह सकते।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned